राष्ट्रव्यापी विरोध के बीच मैक्रॉन अविश्वास मत से बचे

फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रॉन की सरकार एक अलोकप्रिय पेंशन सुधार के पतन से बचते हुए, नेशनल असेंबली में अविश्वास प्रस्ताव से बच गई। हालाँकि, केवल नौ के संकीर्ण बहुमत ने मैक्रॉन के नेतृत्व को कमजोर कर दिया और यूनियनों और प्रदर्शनकारियों को अपनी हड़ताल और प्रदर्शन जारी रखने के लिए उकसाया। हार्ड-लेफ्ट ला फ़्रांस के सांसदों ने "हम सड़कों पर मिलेंगे" कहते हुए संकेत दिए और चिल्लाया "इस्तीफ़ा!" प्रीमियर एलिजाबेथ बोर्न में।

French President Emmanuel Macron

फ़्रांस हिंसक अशांति और तीव्र हड़ताल कार्रवाई का सामना कर रहा है क्योंकि ट्रेड यूनियन इमैनुएल मैक्रॉन की सरकार के खिलाफ नौवें दिन के विरोध प्रदर्शन की तैयारी कर रहे हैं। मैक्रॉन द्वारा सेवानिवृत्ति की आयु बढ़ाने वाले बिल के माध्यम से बल देने के लिए विशेष संवैधानिक शक्तियों का उपयोग करने के बाद सांसदों ने अविश्वास प्रस्ताव दायर किया। सीनेट ने पिछले हफ्ते कानून को मंजूरी दे दी, लेकिन विपक्ष ने लड़ने का वादा किया है।

French President Emmanuel Macron

सेंट्रिस्ट एमपी चार्ल्स डी कौरसन ने एक विवादास्पद पेंशन बिल पर संसदीय वोट से बचने के लिए सरकार द्वारा विशेष शक्तियों के उपयोग की आलोचना की, जबकि 15 दिनों की कलेक्टर हड़ताल के दौरान पेरिस में कचरे का ढेर लगा हुआ था। पेंशन सुधार के खिलाफ प्रदर्शन करने के लिए लेस इनवैलिड्स द्वारा सैकड़ों युवा प्रदर्शनकारियों को इकट्ठा किया गया।

©️ Vygr Media Private Limited 2022. All Rights Reserved.