जनता को 24/7 गैस की आपूर्ति संभव नहीं, पाकिस्तान के मंत्री ने जताई कमी

पाकिस्तान के पेट्रोलियम राज्य मंत्री मुसादिक मलिक ने कहा कि देश की सरकार 24x7 गैस की आपूर्ति नहीं दे सकती है, द न्यूज इंटरनेशनल ने बताया कि बिगड़ते आर्थिक संकट के बीच लोड-शेडिंग एक दैनिक घटना बन गई है। उन्होंने कहा, "हम 24 घंटे गैस उपलब्ध नहीं करा सकते क्योंकि हमारे भंडार कम हो गए हैं," उन्होंने कहा कि सेहरी और इफ्तार के दौरान गैस लोड-शेडिंग समाप्त हो जाएगी। मुसादिक मलिक ने यह भी कहा कि वह गैस आपूर्ति के मुद्दे को हल करने के लिए कराची का दौरा करेंगे जिसका लोग सामना कर रहे हैं। मंत्री ने कहा, "अमीरों और गरीबों का गैस बिल अलग कर दिया गया है, अमीरों को अब अधिक भुगतान करना होगा।"

रिपोर्ट में कहा गया है कि इससे पहले पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने अधिकारियों को गैस की निर्बाध आपूर्ति सुनिश्चित करने का निर्देश देते हुए कहा था कि इस प्रक्रिया की निगरानी की जाएगी और कोई लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। यह तब आता है जब सुई सदर्न गैस कंपनी (SSGC) ने गैस की कम आपूर्ति के बीच पिछले सप्ताह बिजली संयंत्रों और उद्योगों को आपूर्ति स्थगित करने की घोषणा की।आपूर्ति में कमी के कारण पाइपलाइनों में गैस की मात्रा कम हो गई थी, इसने कराची चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री (केसीसीआई) से एक प्रतिक्रिया का संकेत दिया, जिसने कराची में गैस आपूर्ति की कमी पर तत्काल सरकारी कार्रवाई की मांग की।

KCCI ने कहा कि उद्योग गैस के बिना काम नहीं कर सकते हैं और उत्पादन रोकने के लिए मजबूर होंगे। केसीसीआई के अध्यक्ष मुहम्मद तारिक यूसुफ ने कहा, "कराची के व्यापारिक समुदाय के प्रति इस तरह का रवैया रखना बेहद अनुचित है, जो इतनी बाधाओं और चुनौतियों का सामना करने के बावजूद निर्यात के मामले में लगभग 54 प्रतिशत और राजस्व के मामले में 68 प्रतिशत से अधिक का योगदान देता है।

©️ Vygr Media Private Limited 2022. All Rights Reserved.