क्या है Benadryl tiktok Challenge जो लोगों की जान ले रहा है

टिकटोक पर "बेनाड्रिल चैलेंज" ने ओहियो के एक 13 वर्षीय अमेरिकी लड़के की जान ले ली। जैकब स्टीवंस, लड़के का एक सप्ताह से अधिक समय तक वेंटिलेटर पर रहने के बाद निधन हो गया। बेनाड्रिल टिकटॉक चैलेंज एक खतरनाक चलन है जो हाल के वर्षों में सोशल मीडिया पर उभरा है।मतिभ्रम या एक प्रकार की "यात्रा" का अनुभव करने के लिए चुनौती में एंटीहिस्टामाइन दवा, बेनाड्रिल की अत्यधिक मात्रा लेना शामिल है। हालांकि, बेनाड्रिल की उच्च खुराक लेने से गंभीर और घातक परिणाम भी हो सकते हैं।

2020 में, उन किशोरों और युवा वयस्कों के बारे में समाचार रिपोर्टें सामने आने लगीं, जो बेनाड्रिल टिकटॉक चैलेंज में भाग ले रहे थे और अस्पताल में समाप्त हो रहे थे या इसके परिणामस्वरूप उनकी मृत्यु भी हो गई थी। कुछ व्यक्ति एक समय में बेनाड्रिल की 12-14 गोलियां ले रहे थे, जो अनुशंसित खुराक से काफी अधिक है।

बेनाड्रिल एक ओवर-द-काउंटर दवा है जिसका उपयोग आमतौर पर एलर्जी और अन्य लक्षणों जैसे खुजली, सूजन और पित्ती के इलाज के लिए किया जाता है। हालांकि यह आम तौर पर सुरक्षित है जब निर्देशित के रूप में लिया जाता है, उच्च खुराक दौरे, अनियमित हृदय गति और यहां तक ​​कि मृत्यु सहित कई खतरनाक दुष्प्रभाव पैदा कर सकता है।

बेनाड्रिल टिकटॉक चैलेंज ने युवाओं पर सोशल मीडिया के प्रभाव और दवा के दुरुपयोग के खतरों के बारे में अधिक शिक्षा की आवश्यकता के बारे में गंभीर चिंता जताई है।माता-पिता और शिक्षकों को सलाह दी जाती है कि वे अपने बच्चों से इस और अन्य जोखिम भरी ऑनलाइन आदतों के खतरों के बारे में बात करें, और अगर उन्हें लगता है कि किसी ने बहुत अधिक बेनाड्रिल ले लिया है तो तुरंत मदद लें।

© Copyright 2023. All Rights Reserved Powered by Vygr Media.