आइकॉनिक हॉरर-एविल डेड राइज़ लिली सुलिवन और सदरलैंड के साथ वापसी करने के लिए

हॉरर फिल्म शहर में अधिक समय बिता रही है, जो जंगल और बाहरी अंतरिक्ष में केबिन जैसी कम आबादी वाली सेटिंग्स के लिए जानी जाने वाली शैली के लिए असामान्य है।

संभवतः पिछले दस वर्षों की सबसे कल्पनाशील अनावश्यक गति चित्र एक अवांछित डेट्रायट ("ब्रूट," "डोंट रिलैक्स," "इट फॉलो") में हुए हैं। घोस्टफेस ने सबसे हालिया "स्क्रीम" में उपनगरों से मेट्रो में स्विच किया। और, वर्तमान में "चतुर मृत" प्रतिष्ठान में सबसे हालिया मार्ग लॉस एंजिल्स में एक जर्जर गगनचुंबी इमारत के अंदर आम तौर पर रक्त के पूल फैलाता है।

movie

हालांकि यह प्रपत्र की तुलना में सामग्री पर अधिक ध्यान केंद्रित करता है, शहरी आतंक के उदय के लिए एक स्पष्टीकरण बढ़ते अपराध या डाउनटाउन से महामारी के पलायन में निहित चिंताओं को दूर करना होगा। इसके अलावा, "मेल्वोलेंट डेड" मोशन पिक्चर्स का घिनौना दिल कभी भी विचार नहीं रहा है, हालांकि, महसूस करते हैं। सैम राइमी की मूल त्रयी में स्टाइलिश ग्रैंड गुइग्नोल गोर जीन-ल्यूक गोडार्ड की प्रतिक्रिया की याद दिलाता है कि उन्होंने इतना खून क्यों इस्तेमाल किया। खून नहीं, उसने इशारा किया। लाल।"

सुंदर शॉट्स ली क्रोनिन द्वारा सावधानीपूर्वक बनाए गए हैं, जिन्होंने "एविल डेड राइज़" को शारीरिक द्रव के कई और रंगों के साथ निर्देशित किया है। उनका कैमरा स्थिर रहता है। यह चलता है, घूमता है, और कभी-कभी टकराव में पीछे की ओर दौड़ते हुए खटखटाता है। वह क्लिच का उपयोग नहीं करता है जैसे कि एक चेहरा अचानक एक दर्पण में दिखाई देता है, लेकिन वह एक छवि के प्रतिबिंब का उपयोग करके लोगों को डराने के नए तरीके ढूंढता है। और जिस तरह से वह नज़दीकी दृश्य और नींव को मिलाता है वह मनभावन गड़बड़ है। उनके उद्देश्यों के लिए, जाहिर है, शहर एक और सीमा प्रदान करता है। वह एक अपार्टमेंट कीहोल के माध्यम से प्राप्त विकृत दृश्य के साथ आश्चर्यजनक चीजें करता है। मूल "ईविल डेड" में, जो पेड़ जीवन में आते हैं और पीड़ितों को बांधते हैं, उन्हें जंग लगे एलेवेटर के आक्रामक तारों से बदल दिया जाता है।

प्लॉट की परवाह किसे है? एक डरावनी किताब की खोज की जाती है, और हर "ईविल डेड" के साथ नरक टूट जाता है। वह सब मायने रखता है। इस बार, पात्र दोस्तों का एक समूह नहीं हैं, बल्कि एक परिवार है, जिसमें ऐली भी शामिल है, एक माँ जो टैटू बनाती है और जिसे एलिसा सदरलैंड, उसके बच्चे मॉर्गन डेविस, गैब्रिएल इकोल्स और नेल फिशर और उनकी चाची ने निभाया है, जो एक श्रृंखला का निर्माण करती है। देखा, लिली सुलिवन द्वारा निभाई गई। लेकिन, इस बदलाव का भी उतना उल्लेखनीय प्रभाव नहीं है। आजकल, बहुत सारी डरावनी फिल्में हैं जो परिवार और मातृत्व से जुड़ी चिंताओं और आशंकाओं के बारे में अधिक विस्तार से बताती हैं; फिर भी, टैगलाइन के साथ आने वाले को बधाई: मामा लव यू टू डेथ।"

movie

चरित्र और कहानी आधुनिक उदासी, दुर्घटनाग्रस्त वार्मर, आसपास के पड़ोसी हंगामे और एक साथ निचोड़ा हुआ परिवारों की गंदगी के वातावरण के लिए वैकल्पिक हैं। अंत में, एक आश्चर्यजनक नया राक्षस है, और सबसे भयानक सेट के टुकड़ों में आम घरेलू सामान जैसे (घूंट) एक पनीर grater शामिल है।

10 साल पहले की पिछली "दुर्भावनापूर्ण मृत" फिल्म एक अधिक सीधी रीबूट थी, जबकि यह अतीत को उचित सम्मान देती है, लेकिन चरम पर नहीं। यह फ़्रैंचाइज़ी के प्रतिष्ठित शॉट से शुरू होता है- एक रेसिंग कैमरा जमीन पर कम होता है- लेकिन यह एक डरावना दृश्य स्थापित नहीं करता है। इसके बजाय, यह एक चुटकुला सेट करता है - एक जिसे मैं बर्बाद नहीं करूँगा लेकिन जो मूल का मज़ाक उड़ाता है, चौथी दीवार को तोड़ता है, और एक नए दिन की घोषणा करता है - जो चौथी दीवार को तोड़ता है। लेकिन, कुछ विशेष मामलों के साथ, काफी हद तक सदरलैंड की प्रस्तुति से, जो फ्रेडी क्रूगर के बोर्स्ट बेल्ट स्ट्रट के एक हिस्से को पकड़ता है, यह कर्व पैरोडी का आखिरी स्नैपशॉट है।

movie

पहले "फ़ेंडिश डेड" और विशेष रूप से इसके स्पिन-ऑफ के साथ, राइमी ने केवल छींटाकशी को प्यारा नहीं बनाया। उसने इसे बहुत अच्छी तरह से प्रदर्शित किया और चतुर हो सकता है। हाल की दो फिल्में काफी डार्क हैं। प्रदर्शन पर अधिकता की स्पष्ट बेरुखी के बावजूद, वे फांसी के हास्य में कम रुचि रखते हैं। ऐसा महसूस किया जाता है कि पहली त्रयी के बुदबुदाते नायक ब्रूस कैंपबेल नहीं हैं। चौंकाने वाले बदमाश बेहद आम हैं, हालांकि, एक दिलचस्प किंवदंती? उन्हें ढूंढना मुश्किल है।

© Copyright 2023. All Rights Reserved Powered by Vygr Media.