शुभमन गिल ने गुजरात टाइटंस को टाटा आईपीएल 2023 में जीत दिलाई

गुजरात टाइटंस और चेन्नई सुपर किंग्स ने 31 मार्च को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में 2023 आईपीएल के पहले मैच में एक-दूसरे का सामना किया।
जीटी के कप्तान हार्दिक पांड्या ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। सीएसके के मुख्य बल्लेबाज रुतुराज गायकवाड़ ने ओपनिंग करते हुए महज 50 गेंदों में 92 रनों की लाजवाब पारी खेली, जबकि मोईन अली (23) का योगदान रहा। हालांकि, विकेट गिरने लगे और 20वें ओवर की समाप्ति तक सीएसके ने 178 रन बना लिए थे।
गुजरात टाइटंस के लिए अल्जारी जोसेफ, राशिद खान और मोहम्मद शमी ने दो-दो विकेट लिए। इस बीच जोश लिटिल ने एक विकेट लिया।
सीएसके के लिए, राजवर्धन हैंगरगेकर तीन प्रमुख खिलाड़ियों को आउट करने वाले सबसे सफल गेंदबाज बने, जबकि रवींद्र जडेजा और तुषार देशपांडे ने एक-एक विकेट हासिल किया।
रिद्धिमान साहा और शुभमन गिल, जीटी की सलामी जोड़ी, 179 रन के लक्ष्य का पीछा करने में अद्भुत थे। साहा ने केवल 16 गेंदों में 25 रनों की पारी खेली, जिसके बाद राजवर्धन ने उनका विकेट लिया और गिल ने केवल 36 रनों में 63 रनों की तूफानी पारी खेली। उन्हें साईं सुदर्शन (22) और विजय शंकर (27) का अच्छा साथ मिला लेकिन हैंगरगेकर फिर से ये विकेट लेने में सफल रहे। बाद में, राशिद खान * (10) और राहुल तेवतिया * (15) गिल के आउट होने के बाद पिच पर बने रहे और जीटी को पांच विकेट से जीत दिलाई।

(Image: sportzpics)

©️ Vygr Media Private Limited 2022. All Rights Reserved.