इंग्लैंड की क्रिकेटर सारा टेलर ने पार्टनर के साथ प्रेग्नेंसी का एलान किया

महिला क्रिकेट की सर्वकालिक महान खिलाड़ियों में से एक, सारा टेलर ने सोशल मीडिया पर अपनी और अपने साथी, डायना मेन की तस्वीरें और अपने अजन्मे बच्चे का सोनोग्राम साझा किया, यह घोषणा करने के लिए कि वे एक बच्चे की उम्मीद कर रही हैं।

"एक माँ बनना हमेशा से मेरे साथी का सपना रहा है," टेलर ने अपने सोशल मीडिया प्रोफाइल पर अपने लगभग दस लाख अनुयायियों को लिखा।

"यात्रा हमेशा आसान नहीं रही लेकिन डायना ने कभी हार नहीं मानी। मुझे पता है कि वह सबसे अच्छी मां बनेगी और मैं इसका हिस्सा बनकर बहुत खुश हूं।

Sarah Taylor

2019 में, इंग्लैंड की महिला क्रिकेट टीम की पूर्व विकेटकीपर सारा टेलर ने घोषणा की कि वह समलैंगिक हैं। उन्होंने द डेली टेलीग्राफ के साथ एक साक्षात्कार में यह घोषणा की, जिसमें उन्होंने चिंता और अवसाद के साथ अपने संघर्ष और क्रिकेट से ब्रेक लेने के अपने फैसले के बारे में खुलकर बात की।

टेलर, जिन्हें व्यापक रूप से दुनिया के सर्वश्रेष्ठ विकेटकीपरों में से एक माना जाता है, ने 2019 में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया। उनका एक सफल करियर रहा, उन्होंने इंग्लैंड के लिए 10 टेस्ट, 126 एक दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय और 90 ट्वेंटी-20 अंतर्राष्ट्रीय मैच खेले।

टेलर की घोषणा की क्रिकेट समुदाय और उससे परे व्यापक रूप से प्रशंसा की गई, कई लोगों ने बोलने में उनके साहस के लिए अपना समर्थन और प्रशंसा व्यक्त की। सार्वजनिक रूप से सामने आने के उनके फैसले को खेल में एलजीबीटी मुद्दों के बारे में जागरूकता बढ़ाने और अधिक स्वीकृति और समावेशिता को प्रोत्साहित करने के लिए एक महत्वपूर्ण कदम के रूप में देखा गया है।

© Vygr Media Private Limited 2022. All Rights Reserved.