स्पेन के एक नाइट क्लब में आग लगने से कम से कम 13 लोगों की मौत

दक्षिण-पूर्वी शहर मर्सिया में एक नाइट क्लब में आग लगने से कम से कम 13 लोगों की मौत हो गई है। अटलायस क्षेत्र में फोंडा मिलाग्रोस नाइट क्लब में स्थानीय समयानुसार लगभग 06:00 बजे (04:00 GMT) आग लग गई। ऑनलाइन साझा किए गए वीडियो में इमारत के ऊपर आग की लपटें और उसकी खिड़कियों से घना, गहरा धुआं निकलता हुआ दिखाई दे रहा है।

आपातकालीन सेवाएँ उन लोगों की तलाश कर रही हैं जो लापता हैं और उस समय परिसर में थे। उन्होंने चेतावनी दी है कि पीड़ितों की संख्या अभी भी बढ़ सकती है.

अग्निशामक अंततः लगभग 08:00 बजे इमारत में प्रवेश करने में सफल रहे और चार शवों की खोज की, फिर लगभग 40 मिनट बाद दो अन्य शवों की खोज की। जब उन्होंने फोंडा मिलाग्रोस परिसर की तलाशी ली तो उन्हें शव मिलते रहे।धुएँ के कारण साँस लेने के कारण चार लोगों का अस्पताल में इलाज किया जा रहा है, और प्रभावित लोगों को परामर्श प्रदान करने के लिए एक स्थानीय खेल स्थल का उपयोग किया जा रहा है।

यह स्पष्ट नहीं है कि आग किस कारण से लगी, जो तब लगी जब क्लब अभी भी व्यस्त था। राष्ट्रीय पुलिस के अनुसार, "पर्याप्त संरचनात्मक क्षति" नाइट क्लब के ढहने का कारण बनी। मर्सिया टाउन हॉल ने कहा कि उसे इस दुर्घटना पर गहरा खेद है और प्रभावित लोगों के प्रति संवेदना व्यक्त की गई है।

Ⓒ Copyright 2023. All Rights Reserved Powered by Vygr Media.