फ्रांस के बैस्टिल डे परेड में सम्मानित अतिथि होंगे पीएम मोदी

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी को 14 जुलाई, 2023 को होने वाली फ्रांस की बैस्टिल डे परेड में सम्मानित अतिथि के रूप में आमंत्रित किया गया है। यह भारत के लिए एक बड़ा सम्मान है और दोनों देशों के बीच बढ़ती निकटता का संकेत है।

बैस्टिल डे परेड दुनिया के सबसे प्रसिद्ध सैन्य परेडों में से एक है और हर साल 14 जुलाई को पेरिस में फ्रांसीसी राष्ट्रीय दिवस मनाने के लिए आयोजित किया जाता है। यह एक भव्य आयोजन है जो फ्रांस की सैन्य शक्ति को प्रदर्शित करता है और इसमें दुनिया भर के गणमान्य लोग शामिल होते हैं।

प्रधानमंत्री मोदी को निमंत्रण भारत और फ्रांस के बीच मजबूत संबंधों का प्रतिबिंब है। पिछले कुछ वर्षों में, दोनों देशों ने रक्षा, सुरक्षा, व्यापार और निवेश, और जलवायु परिवर्तन सहित कई मुद्दों पर मिलकर काम किया है। भारत और फ्रांस बहुपक्षवाद को बढ़ावा देने और वैश्विक चुनौतियों का समाधान करने के लिए मिलकर काम करने की प्रतिबद्धता साझा करते हैं।

बैस्टिल डे परेड में प्रधानमंत्री मोदी की उपस्थिति भारत और फ्रांस के बीच साझेदारी को मजबूत करने और भारत के बढ़ते वैश्विक कद को प्रदर्शित करने का अवसर होगा। यह प्रधानमंत्री के लिए विश्व के अन्य नेताओं के साथ जुड़ने का अवसर भी होगा, जो इसमें शामिल होंगे।

हाल के वर्षों में, भारत को 2019 में G7 शिखर सम्मेलन और 2021 में शंघाई सहयोग संगठन शिखर सम्मेलन सहित कई हाई-प्रोफाइल कार्यक्रमों में सम्मानित अतिथि के रूप में आमंत्रित किया गया है। ये निमंत्रण भारत के बढ़ते वैश्विक प्रभाव और महत्व की बढ़ती मान्यता को दर्शाते हैं। इसकी रणनीतिक साझेदारी के।कुल मिलाकर, प्रधानमंत्री मोदी को फ्रांस के बैस्टिल डे परेड में सम्मानित अतिथि के रूप में आमंत्रित किया जाना भारत और फ्रांस के बीच मजबूत संबंधों का वसीयतनामा है और वैश्विक मंच पर भारत के बढ़ते महत्व का संकेत है।

© Copyright 2023. All Rights Reserved Powered by Vygr Media.