पाकिस्तान: वजीरिस्तान में बम धमाके में 11 मजदूरों की मौत

एआरवाई न्यूज के मुताबिक, शनिवार को पाकिस्तान के उत्तरी वजीरिस्तान में हुए बम विस्फोट में 11 मजदूरों की मौत हो गई और दो अन्य घायल हो गए।

एक पुलिस अधिकारी के मुताबिक, उत्तरी वजीरिस्तान में एक वैन में विस्फोटक विस्फोट हुआ। इस विषय पर अधिक जानकारी की प्रतीक्षा है|

उल्लेखनीय है कि यह हमला बाजौर में हुए घातक आत्मघाती बम विस्फोट के कुछ ही सप्ताह बाद हुआ था, जिसमें 23 बच्चों सहित कम से कम 63 लोगों की जान चली गई थी और 200 से अधिक अन्य घायल हो गए थे।

अल जज़ीरा की रिपोर्ट है कि इस्लामिक स्टेट समूह ने विस्फोट की जिम्मेदारी ली है।

पाकिस्तान के सीमावर्ती जिले बाजौर में एक चुनावी रैली को बम विस्फोट का निशाना बनाया गया।

कट्टरपंथी नेता फजलुर रहमान के नेतृत्व में एक प्रमुख सरकारी गठबंधन सहयोगी जमीयत उलेमा-ए-इस्लाम (जेयूआई-एफ) पार्टी के लगभग 400 सदस्य भाषण शुरू होने का इंतजार कर रहे थे, तभी एक हमलावर ने मंच के करीब विस्फोटकों से भरे जैकेट में विस्फोट कर दिया।

जब जेयूआई-एफ के सदस्य और समर्थक अफगान सीमा के करीब खार शहर में एकत्र हुए, तो आत्मघाती हमलावर ने विस्फोटक विस्फोट कर दिया। अधिकारियों के मुताबिक, सम्मेलन दोपहर 2 बजे शुरू हुआ और विस्फोट शाम करीब 4:10 बजे हुआ|

विशेष रूप से, पिछले साल नवंबर में पाकिस्तान सरकार और प्रतिबंधित पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (टीटीपी) के बीच संघर्ष विराम की समाप्ति के बाद, पाकिस्तान विशेष रूप से खैबर पख्तूनख्वा और बलूचिस्तान में आतंकवादी गतिविधियों में वृद्धि का अनुभव कर रहा है।

जुलाई में प्रकाशित एक रिपोर्ट के मुताबिक पाकिस्तान में आत्मघाती हमले लगातार बढ़ रहे हैं. एक थिंक ग्रुप के शोध के अनुसार, 2023 के पहले सात महीनों में पाकिस्तान में 18 आत्मघाती हमले हुए, जिनमें 200 मौतें हुईं और 450 से अधिक घायल हुए।

पाकिस्तानी सेना के प्रमुख असीम मुनीर ने हाल ही में आतंकवादियों को "सफाया होने से पहले पाकिस्तान राज्य के आदेश" के सामने आत्मसमर्पण करने की चेतावनी दी थी और दावा किया था कि आतंकवाद में हालिया वृद्धि बातचीत फिर से शुरू करने के लिए उनके द्वारा किया गया "निरर्थक प्रयास" था।

 

© Copyright 2023. All Rights Reserved Powered by Vygr Media.