न्यू जर्सी: पुलिस को घर में 30 से अधिक मृत कुत्ते मिले; जोड़े पर पशु क्रूरता का आरोप लगाया गया

अधिकारियों ने कहा कि न्यू जर्सी के एक जोड़े को बच्चों की उपेक्षा और पशु क्रूरता के आरोपों का सामना करना पड़ रहा है, जब पुलिस को एक घर में एक बच्चा रहता हुआ मिला, जहां दो दर्जन से अधिक कुत्ते मृत पाए गए थे।

इवेशम टाउनशिप पुलिस विभाग की एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार, एक गवाह द्वारा बीमार और कुपोषित कुत्तों को देखने की सूचना देने के बाद अधिकारियों ने 28 अगस्त को 35 वर्षीय रेबेका हैलबैक और 32 वर्षीय ब्रैंडन लेकोनी के मेन स्ट्रीट घर पर कार्रवाई की।

अंदर, जांचकर्ताओं ने कहा कि उन्हें लगभग 30 मृत कुत्ते, 14 जीवित कुत्ते, साथ ही कई बिल्लियाँ और खरगोश मिले। पुलिस का मानना है कि घर में लगभग 100 कुत्ते मर गए हैं, और कुछ को संपत्ति पर दफनाया जा सकता है।

अधिकारियों ने कहा कि नौ कुत्तों को "बेहद खराब स्वास्थ्य" की स्थिति में स्थानीय पशु अस्पताल ले जाया गया है, जबकि एक को इच्छामृत्यु देने की आवश्यकता है।

Photo: Couple in New Jeresy

पुलिस ने कहा कि एक बच्चा घर में रह रहा था और पुलिस ने "अस्वस्थ परिस्थितियों" के कारण उसे हटा दिया। जांचकर्ताओं ने बताया कि बच्चा 9 साल का लड़का था.

विज्ञप्ति के अनुसार, बच्चा अब न्यू जर्सी डिवीजन ऑफ चाइल्ड प्रोटेक्शन एंड परमानेंसी केयर में है।

समाचार आउटलेट्स से बात करने वाले जांचकर्ताओं के अनुसार, हेलबैक और लेकोनी को उत्तरी कैरोलिना पशु बचाव द्वारा जानवरों की देखभाल के लिए कई पालक कुत्तों के साथ-साथ पैसे भी दिए गए थे। जब एक प्रतिनिधि को पता चला कि कुत्तों में से एक मर गया है, तो वे चिंतित हो गए और अंततः पुलिस को सूचित करने से पहले घर की जांच की।

पुलिस ने कहा कि लेकोनी को बर्लिंगटन काउंटी जेल में रखा जा रहा था। इस बीच, एक असंबद्ध चिकित्सा स्थिति के लिए अस्पताल में हैलबैक का मूल्यांकन किया जा रहा है, और कारावास के लिए मंजूरी मिलने के बाद उसे जेल भेज दिया जाएगा।

Photo: Rescued Dog

दोनों बर्लिंगटन काउंटी सुपीरियर कोर्ट में हिरासत की सुनवाई का इंतजार कर रहे हैं।

अधिकारी अभी भी जांच कर रहे हैं और कुत्तों की सही संख्या ज्ञात होने के बाद अतिरिक्त पशु क्रूरता आरोप दायर करने की उम्मीद है। यह स्पष्ट नहीं है कि हैलबैक और लेकोनी ने अपनी ओर से बोलने के लिए किसी वकील को रखा है या नहीं।

© Copyright 2023. All Rights Reserved Powered by Vygr Media.