एक शख्स ने 15 लाख रुपए में स्वघोषित राष्ट्र की स्थापना की

पेशे से एक डीजे, रैंडी "आर डब" विलियम्स ने अपना खुद का देश बनाया है जिसे द रिपब्लिक ऑफ स्लोजामास्तान के नाम से जाना जाता है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, विलियम्स ने कहा कि लगभग हर उस देश का दौरा करने के बाद जो संयुक्त राष्ट्र का हिस्सा है, उन्होंने अपना देश बनाने का फैसला किया। विलियम्स ने रिपोर्टर से कहा, "मैं देशों से बाहर भाग गया, इसलिए मैंने अपना खुद का निर्माण किया।" विलियम्स 193 संयुक्त राष्ट्र-मान्यता प्राप्त देशों की अपनी सूची में अंतिम देश तुर्कमेनिस्तान का दौरा करने के लिए तैयार हैं। "मैंने स्लोजमास्तान बनाने का एक कारण यह था कि, 193 देशों के बाद, मैं 194वां चाहता था"।

विलियम्स ने एक नया "देश" बनाने के लिए कैलिफोर्निया के रेगिस्तान में 11.07 एकड़ की खाली बंजर भूमि खरीदी, जिसका नाम उनके रेडियो शो के नाम पर रखा गया। विलियम्स, जो अब स्लोजमास्तान के सुल्तान हैं, ने 1 दिसंबर 2021 को अमेरिका से स्वतंत्रता की घोषणा की, क्योंकि उन्होंने स्लोवामास्तान गणराज्य की राजधानी डबलैंडिया में अपने कार्यालय से अलगाव का सीधा प्रसारण किया। यह नया देश अपने स्वयं के पासपोर्ट जारी करता है, अपना झंडा फहराता है, अपनी मुद्रा ("डबल") प्रिंट करता है, और एक राष्ट्रगान होता है जो राज्य के अवसरों पर बजाया जाता है। सूत्रों ने बताया कि स्लोजमस्तान गणराज्य में 500 से अधिक पंजीकृत नागरिक हैं जबकि 4,500 नागरिकता के लिए कतार में प्रतीक्षा कर रहे हैं।

board

स्लोजामास्तान गणराज्य कहाँ स्थित है?

अमेरिकी डीजे का माइक्रोनेशन सैन डिएगो के उत्तर-पश्चिम में 2.5 घंटे की ड्राइव पर कैलिफ़ोर्निया स्टेट रूट 78 पर स्थित है। सनकी नेताओं द्वारा चलाए जा रहे विभिन्न स्व-घोषित क्षेत्रों का दौरा करने के बाद विलियम्स को अपना देश बनाने की प्रेरणा मिली। विलियम्स ने रिपोर्टर को बताया कि 2021 अगस्त में उन्होंने मोलासिया गणराज्य का दौरा किया, जो नेवादा में 11.3 एकड़ का एक छोटा देश है, जिसने 1998 में अमेरिका से स्वतंत्रता की घोषणा की थी। उन्होंने मोलोसिया गणराज्य के बारे में सीखा कि कैसे स्थानीय मुद्रा (वैलोरा) समर्थित है। सोने के बजाय चॉकलेट चिप कुकी आटा और उसका पासपोर्ट टिकट था और उसकी तस्वीर संयुक्त राज्य अमेरिका के साथ "सीमा" पर ली गई थी। सैन डिएगो लौटने के बाद, विलियम्स ने अपना देश स्थापित करने की योजना पर काम किया। अक्टूबर 2021 में, उन्होंने 19,000 डॉलर (15,66,920 रुपये) में एक प्लॉट खरीदा और दिसंबर तक स्लोजामस्तान की स्वतंत्रता की घोषणा की।

विलियम्स कभी-कभार अपने देश में मतदान समारोहों की अनुमति देते हैं। उन्होंने कहा कि उन्होंने नागरिकों को स्लोजामास्तान के राष्ट्रीय फल, खेल और राष्ट्रीय पशु के बारे में मतदान करने की अनुमति दी। पत्रकारों के अनुसार स्लोजामस्तान गणराज्य भी निषेधों की एक सूची लागू करता है। वर्तमान में, इन निषेधों में "क्रॉक्स" और "डैशबोर्ड पर पैर रखने वाले लोग" शामिल हैं। विलियम्स ने खुलासा किया कि उनकी अगली भव्य योजना "एक आलसी नदी, एक आर्मडिलो फार्म, एक ऑल-यू-कैन-ईट मंगोलियाई बीबीक्यू प्रतिष्ठान और निश्चित रूप से, द ग्रेट लीडर (मुझे) की एक विशाल मूर्ति / स्मारक बनाने के लिए धन जुटाने की है। , "उन्होंने संवाददाता से कहा।

© Copyright 2023. All Rights Reserved Powered by Vygr Media.