कार्यालयों में कोविड प्रोटोकॉल वापस आ गए हैं

जैसा कि दुनिया धीरे-धीरे COVID-19 महामारी से उबर रही है, कई कंपनियां अपने कर्मचारियों को कार्यालय में वापस लाना शुरू कर रही हैं। हालांकि, वायरस के नए रूपों के कारण मामलों में हालिया उछाल के साथ, कंपनियों के लिए यह महत्वपूर्ण है कि वे अपने कर्मचारियों को सुरक्षित रखने के लिए कोविड प्रोटोकॉल को लागू करें। कुछ सामान्य प्रोटोकॉल में सामान्य क्षेत्रों में मास्क पहनने की आवश्यकता, हैंड सैनिटाइज़र स्टेशन प्रदान करना और कर्मचारियों को सामाजिक दूरी का अभ्यास करने के लिए प्रोत्साहित करना शामिल है।

इसके अतिरिक्त, कंपनियां एक समय में कार्यालय में लोगों की संख्या को कम करने के लिए कंपित कार्य अनुसूचियों को लागू कर सकती हैं या लचीली कार्य व्यवस्था की पेशकश कर सकती हैं। नियोक्ताओं के लिए यह महत्वपूर्ण है कि वे अपने कर्मचारियों के साथ नए प्रोटोकॉल और उनके पीछे के कारणों के बारे में स्पष्ट रूप से संवाद करें।

कर्मचारियों को बीमारी के किसी भी लक्षण की रिपोर्ट करने के लिए भी प्रोत्साहित किया जाना चाहिए और यदि आवश्यक हो तो बीमार छुट्टी प्रदान की जानी चाहिए। कुल मिलाकर, कंपनियों के लिए यह महत्वपूर्ण है कि वे अपने कर्मचारियों के स्वास्थ्य और सुरक्षा को प्राथमिकता दें क्योंकि वे चल रही महामारी के दौरान कार्यालय में वापसी कर रहे हैं। COVID प्रोटोकॉल लागू करके, कंपनियां वायरस के प्रसार को रोकने में मदद कर सकती हैं और सभी के लिए एक सुरक्षित और स्वस्थ कार्य वातावरण सुनिश्चित कर सकती हैं।

©️ Vygr Media Private Limited 2022. All Rights Reserved.