अलीबाबा ने नए लुक में पेश किया चैटबॉट का प्रतिद्वंदी

अलीबाबा ग्रुप होल्डिंग ने अपनी नवीनतम एआई तकनीक, टोंगी कियानवेन को लॉन्च करने की घोषणा की है, जिसे जल्द ही कंपनी के सभी ऐप में एकीकृत कर दिया जाएगा। Tongyi Qianwen एक लोकप्रिय AI मॉडल है, जो लोकप्रिय चैटबॉट ChatGPT के समान है।नई तकनीक को पहले अलीबाबा के वर्कप्लेस मैसेजिंग ऐप 'डिंगटॉक' में एकीकृत किया जा सकता है, और बाद में कंपनी के वॉयस असिस्टेंट 'टमाल जिनी' के लिए भी अपना रास्ता बना सकती है।

Tongyi Qianwen को कथित तौर पर कंपनी के व्यापक रूप से उपयोग किए जाने वाले ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म Tmall और Taobao के साथ-साथ अलीबाबा के वीडियो प्लेटफॉर्म Youku में भी एकीकृत किया जाएगा। ध्यान दें कि जनरेटिव एआई मॉडल केवल अलीबाबा के अपने ऐप तक ही सीमित नहीं है, क्योंकि कंपनी की योजना उन ग्राहकों को तकनीक प्रदान करने की भी है जो बड़े भाषा मॉडल को अनुकूलित कर सकते हैं। जनरेटिव एआई में बढ़ती वैश्विक रुचि के साथ, अलीबाबा का यह कदम हमारे काम करने और हमारे जीवन जीने के तरीके में एक महत्वपूर्ण बदलाव लाएगा।अलीबाबा की क्लाउड यूनिट ने पिछले शुक्रवार को टोंगी कियानवेन के लिए पंजीकरण शुरू किया, और ग्राहक अब अपने अनुकूलित बड़े भाषा मॉडल बना सकते हैं। कंपनी ने एआई स्पेस में एक महत्वपूर्ण कदम आगे बढ़ाया है, और अलीबाबा के सीईओ डैनियल झांग का मानना ​​है कि अलीबाबा और एआई मॉडल पर काम करने वाली अन्य कंपनियां एक नई घटना की "शुरुआती रेखा" पर हैं।

झांग का यह भी मानना है कि टोंगी कियानवेन जैसे एआई मॉडल भविष्य में एआई को लोकप्रिय बनाने में महत्वपूर्ण होंगे। एक लाइव-स्ट्रीम इवेंट में, उन्होंने उल्लेख किया कि टोंगी कियानवेन जैसे एआई मॉडल "भविष्य में एआई को और अधिक लोकप्रिय बनाने के लिए बड़ी तस्वीर हैं।"Baidu ने हाल ही में ऐप स्टोर में नकली एर्नी बॉट ऐप के प्रसार के लिए ऐप्पल और कुछ ऐप डेवलपर्स के खिलाफ भी कानूनी कार्रवाई की है। कंपनी Apple को इन ऐप्स को हटाने और डेवलपर्स को इन्हें पेश करने से रोकने के लिए मजबूर करना चाहती है।

©️ Vygr Media Private Limited 2022. All Rights Reserved.