ट्विटर ब्लू: इसकी नई विशेषताएं क्या हैं?

ट्विटर ब्लू: इसकी नई विशेषताएं क्या हैं?

ट्विटर ब्लू हमारी प्रीमियम सब्सक्रिप्शन सेवा है जो ट्विटर पर गुणवत्तापूर्ण बातचीत को उन्नत करती है।

ट्विटर ब्लू एक ऑप्ट-इन, पेड सब्सक्रिप्शन है जो आपके खाते में एक नीला चेकमार्क जोड़ता है और ट्वीट संपादित करने जैसी चुनिंदा सुविधाओं तक जल्दी पहुंच प्रदान करता है।

अब तक, ट्विटर ने सार्वजनिक हित के सक्रिय, उल्लेखनीय और प्रामाणिक खातों को इंगित करने के लिए नीले चेकमार्क का उपयोग किया था, जिसे ट्विटर ने कुछ आवश्यकताओं के आधार पर स्वतंत्र रूप से सत्यापित किया था। अब नीले चेकमार्क का मतलब दो अलग-अलग चीजें हो सकता है: या तो यह कि खाता पिछले सत्यापन मानदंड (सक्रिय और प्रामाणिक) के तहत सत्यापित किया गया था, या यह कि खाते में ट्विटर ब्लू की सक्रिय सदस्यता है।ब्लू चेकमार्क के अलावा, ट्विटर ब्लू फीचर ग्राहकों को अपने ट्विटर अनुभव को बढ़ाने और अनुकूलित करने का एक तरीका प्रदान करता है।

ट्विटर ब्लू में ट्विटर पर आपके अनुभव को बेहतर बनाने के लिए कई विशेषताएं* शामिल हैं, जिनमें शामिल हैं:

ट्वीट संपादित करें: अत्यधिक अनुरोधित यह सुविधा आपको प्रकाशित ट्वीट्स में सीमित संख्या में बदलाव करने के लिए 30 मिनट का समय देती है। अपडेट करने, किसी को टैग करने, या आपके द्वारा अटैच किए गए मीडिया को फिर से व्यवस्थित करने के लिए इसका इस्तेमाल करें। संपादित ट्वीट वर्तमान में केवल मूल ट्वीट्स और उद्धरण ट्वीट्स पर लागू होता है।

बुकमार्क फोल्डर: बुकमार्क फोल्डर ट्विटर ब्लू सब्सक्राइबर्स को बाद में तेजी से खोज के लिए बुकमार्क किए गए ट्वीट्स को फोल्डर में ग्रुप और व्यवस्थित करने देते हैं। ट्विटर ब्लू आपको असीमित संख्या में बुकमार्क और बुकमार्क फ़ोल्डर की अनुमति देता है जो हमेशा निजी होते हैं।

कस्टम ऐप आइकन: कस्टम ऐप आइकन के साथ, आप बदल सकते हैं कि आपका ट्विटर ऐप आइकन आपके फोन पर कैसे प्रदर्शित होता है। कई रंगीन विकल्पों में से चुनें। सीमित समय के लिए उपलब्ध नए फ़ीचर्ड लुक के लिए नियमित रूप से अपनी सेटिंग जांचें।

NFT प्रोफ़ाइल चित्र: हम आपकी Twitter प्रोफ़ाइल को कस्टमाइज़ करने के कई तरीकों में से एक के रूप में NFT जोड़ रहे हैं ताकि आप अपने Twitter खाते पर हेक्स-आकार के प्रोफ़ाइल चित्र में अपना NFT दिखा सकें। आपके क्रिप्टो वॉलेट से एक अस्थायी कनेक्शन के बाद जो आपको एनएफटी को अपनी प्रोफ़ाइल तस्वीर के रूप में सेट करने की अनुमति देता है, आपकी डिजिटल संपत्ति एक विशेष हेक्सागोन आकार में प्रदर्शित होती है जो आपको उस एनएफटी के मालिक के रूप में पहचानती है।

थीम्स: ट्विटर ब्लू थीम्स आपको अपने ऐप थीम के लिए रंगीन विकल्पों में से चुनने देती हैं।

कस्टम नेविगेशन: यह सुविधा आपको यह चुनने देती है कि आपके नेविगेशन बार में क्या दिखाई दे, ताकि आप उस सामग्री और ट्विटर गंतव्यों तक त्वरित पहुंच प्राप्त कर सकें जो आपके लिए सबसे महत्वपूर्ण है। आप अपने निचले नेविगेशन बार में रखने के लिए कम से कम 2 और अधिकतम 6 आइटम का चयन कर सकते हैं या यदि आप अपना विचार बदलते हैं तो डिफ़ॉल्ट रूप से पुनर्स्थापित कर सकते हैं।

स्पेस टैब: हम स्पेसेस के भीतर एक नए इंटरफ़ेस का परीक्षण कर रहे हैं जो ऑडियो सामग्री तक आसान पहुंच प्रदान करता है। नया स्पेस टैब पॉडकास्ट, थीम वाले ऑडियो स्टेशन, रिकॉर्डेड स्पेस और लाइव स्पेस खोजने का स्थान है। इस फीचर टेस्ट के लिए इन-ऐप भाषा सेटिंग्स को अंग्रेजी में प्रदर्शित करने की आवश्यकता है। यह वर्तमान में केवल आईओएस और एंड्रॉइड डिवाइस पर ट्विटर ब्लू ग्राहकों और विश्व स्तर पर कुछ चुनिंदा लोगों के लिए उपलब्ध है। स्पेसेस और नए स्पेसेस टैब के इस शुरुआती एक्सेस टेस्ट के बारे में और जानें।

शीर्ष लेख: शीर्ष लेख आपके नेटवर्क में सर्वाधिक साझा किए गए लेखों का एक शॉर्टकट है। यह सुविधा स्वचालित रूप से उन लोगों के सर्वाधिक साझा किए गए लेखों को सूचीबद्ध करती है जिनका आप अनुसरण करते हैं—और वे लोग जिनका वे अनुसरण करते हैं—ताकि आप उस प्रकार की सामग्री को आसानी से ढूंढ सकें जिसे आप पढ़ना चाहते हैं।

पाठक: लंबे धागों को पढ़ने के अधिक सुंदर अनुभव में बदल दें। हमने रीडर को कम शोर के साथ अपने थ्रेड्स का आनंद लेने देने के लिए डिज़ाइन किया है। जब आप थ्रेड के शीर्ष पर रीडर आइकन को टैप करते हैं, तो रीडर सुविधा को चालू करें या अपने टेक्स्ट आकार को बदलने के लिए इसका उपयोग करें।

ट्वीट को पूर्ववत करें: ट्वीट को पूर्ववत करें आपको किसी ट्वीट को भेजने के बाद उसे वापस लेने का विकल्प देता है, लेकिन इससे पहले कि वह ट्विटर पर दूसरों को दिखाई दे। यह संपादन* बटन नहीं है, बल्कि दुनिया को देखने के लिए पोस्ट किए जाने से पहले अपने ट्वीट का पूर्वावलोकन और संशोधन करने का एक मौका है। एक बार पूर्ववत करने की अवधि समाप्त हो जाने के बाद, ट्वीट आपके अनुयायियों के लिए देखा जा सकता है और आप या तो इसे छोड़ सकते हैं या इसे हटा सकते हैं, जैसा कि आप सामान्य रूप से ट्विटर पर करते हैं।

बातचीत में प्राथमिकता वाली रैंकिंग: यह सुविधा उन ट्वीट्स पर आपके जवाबों को प्राथमिकता देती है जिनसे आप इंटरैक्ट करते हैं।

लंबा वीडियो अपलोड: अपने फ़ॉलोअर्स के साथ अधिक सामग्री साझा करें। ट्विटर ब्लू सब्सक्राइबर ~60 मिनट तक के वीडियो को 2GB फ़ाइल आकार (1080p) (केवल वेब) तक अपलोड कर सकते हैं। यहां और जानें।

लंबे ट्वीट्स: 280 अक्षरों से अधिक ट्वीट करना चाहते हैं? लंबे ट्वीट्स ब्लू सब्सक्राइबर्स को 4,000 वर्णों तक ट्वीट करने की अनुमति देते हैं। आप उद्धरण ट्वीट या उत्तर में लंबे ट्वीट्स भी लिख सकते हैं। मानक कार्यक्षमता जैसे मीडिया पोस्ट करना, पोल बनाना और हैशटैग का उपयोग करना अभी भी लागू होता है। हर कोई लंबे ट्वीट्स पढ़ सकेगा, लेकिन केवल ब्लू सब्सक्राइबर ही उन्हें बना सकते हैं।

Twitter Blue के नए सब्सक्रिप्शन फ़िलहाल वेब, iOS या Android पर केवल यूएस, कनाडा, ऑस्ट्रेलिया, न्यूज़ीलैंड, जापान, यूके, सऊदी अरब, फ़्रांस, जर्मनी, इटली, पुर्तगाल, स्पेन, भारत, इंडोनेशिया और में उपलब्ध हैं विस्तार करने की योजना के साथ ब्राजील।