न्यूयॉयू यॉर्क में 'सिख' व्यक्ति पर घातक हमले के बाद परिवार ने घृणा अपराध का आरोप (hate crime charges) लगाने की मांग की...

संयुक्तयु राज्य अमेरिका में एक छोटी कार दुर्घदुर्घटना में सिर में चोट लगने से 66 वर्षीय सिख व्यक्ति की मृत्यु हो गई। पीटीआई की रिपोर्ट के अनुसार 30 वर्षीय गिल्बर्ट ऑगस्टिन ने गुरुवार को क्वींस, न्यूयॉर्क में अपने वाहनों की टक्कर के बाद जसमेर सिंह पर हमला किया था। अब उनका परिवार घृणा अपराध के आरोप लगाते हुए दुर्घदुर्घटना की जांच की मांग कर रहा है।है पीटीआई ने बताया कि यह न्यूयॉर्क में एक हफ्ते में किसी सिख व्यक्ति पर यह दूसरा हमला है. 

टक्कर में सिंह और ऑगस्टिन दोनों की कारें क्षतिग्रस्त हो गईं।ईं जैसेजै सेही सिंह ने 911 पर कॉल करने की कोशिश की, एक व्यक्ति ने उन्हें रोकते हुए कहा, 'कोई पुलिस नहीं, कोई पुलिस नहीं,' और फोन वापस ले लिया। सिंह ने फिर ऑगस्टिन से फोन वापस लेने की कोशिश की, जिससे बहस शुरू हो गई। ऑगस्टिन ने बहस के दौरान सिंह के चेहरे और सिर पर तीन बार मुक्का मारा। सिंह जमीन पर गिर गए और उनके सिर पर गंभी गं र चोट आई। ऑगस्टिन घटनास्थल से भाग गया और सिंह को गंभी गं र हालत में स्थानीय अस्पताल ले जाया गया।

न्यूयॉर्क डेली न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, ऑगस्टिन पर हत्या और हमले का आरोप लगाया गया है।है उन्हें शनिवार को क्वींस में पेशी के बाद फिलहाल बिना जमानत के हिरासत में रखा गया है।है साथ ही, रिपोर्ट ने बताया कि ऑगस्टिन का ड्रा इविंग लाइसेंस समाप्त हो गया था और उसकी अलबामा लाइसेंस प्लेट न्यूयॉर्क पंजी पं करण से मेल नहीं खाती थी। सिंह के दुखी दु परिवार ने सीबीएस न्यूयॉर्क के साथ एक साक्षात्कार में घृणा अपराध के आरोप की मांग की। सिंह के बेटे मुल्तानी ने बताया कि उनके पिता भारत से अमेरिका आए थे, जो शिक्षित, नेक और सरल था। मुल्तानी का मानना है कि इस क्रूर हमले का मुख्य उद्देश्य उनके पिता का पगड़ीधारी सिख दिखाना.

इस घटना के समान पिछले हफ्ते, एक 19 वर्षीय सिख लड़के पर रिचमंडमं हिल में बस में यात्रा करते समय हमला किया गया था जब वह एक गुरुद्वारे की ओर जा रहा था। 26 वर्षीय क्रिस्टो फर फिलिपो ने किशोर के सिर के पीछे मुक्का मारा, उसकी पगड़ी तोड़ने की कोशिश की और उससे कहा, "हम इस देश में इसे नहीं पहनते हैं।

-न्यूयॉर्क सिटी के मेयर ने जसमेर सिंह पर हमले की निंदा की

शहर के मेयर एरिक एडम्स ने इन घटनाओं की कड़ी निंदा की और सिख समुदाय को बचाने की प्रतिज्ञा की। “जसमेर सिंह अपने शहर से प्यार करते थे और अपनी दुखद दु मौत से कहीं अधिक के हकदार थे,” उन्होंने कहा। न्यूयॉर्क के सभी निवासियों की ओर से, मैं आपको बताना चाहता हूँ कि आपके पास हमारी भावनाओंसे कहीं अधिक है।है हम नफरत को अस्वीकार करने का पवित्र वादा करते हैं।हैंजिसने इस निर्दोष व्यक्ति को मार डाला, हम आपकी रक्षा करेंगेरेंगे।साथ ही, मेयर एडम्स ने यह भी आश्वासन दिया कि उनकी टीम सिख नेताओं के साथ चर्चाकरेगी रे और उनसे बातचीत करेगी.

 

PIC SOURCE-IMAGE TWEETED BY @NYCMAYOR ON X

© Copyright 2023. All Rights Reserved Powered by Vygr Media.