दुनिया की सबसे लंबी महिला का विमान में सफर

 

रुमेयसा गेल्गी ने आखिरकार अपने जीवन की पहली उड़ान भरी। दुनिया की सबसे लंबी महिला ने एक चुनौतीपूर्ण रास्ता चुना, लेकिन टर्किश एयरलाइंस ने उसे पहली हवाई जहाज उड़ान भरने में मदद की।

इस तथ्य के कारण कि Türkiye की प्रमुख एयरलाइन ने विमान की छह सीटों को स्ट्रेचर में बदल दिया, गेल्गी, जो 2.15 मीटर (लगभग 7 फीट) की ऊंचाई के लिए गिनीज बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में सूचीबद्ध है, यात्रा करने में सक्षम थी। वीवर सिंड्रोम के कारण, गेल्गी को स्ट्रेचर पर यात्रा करनी पड़ती है। यह अनुवांशिक स्थिति गेल्गी को तेजी से बढ़ने का कारण बनती है। वह आम तौर पर व्हीलचेयर में घूमती है, लेकिन वह कभी-कभी कम दूरी तक चलती है।

Image Source : Instagram

सॉफ्टवेयर डेवलपर, जो 25 साल का था, गिनीज के साथ एक कार्यक्रम पर काम करने और अपने पेशेवर करियर को आगे बढ़ाने के लिए संयुक्त राज्य अमेरिका जाना चाहता था।

सामान्य तौर पर, यह उन व्यक्तियों के लिए चुनौतीपूर्ण हो सकता है जो हवाई जहाज पर आराम से यात्रा करने के लिए असाधारण रूप से लंबे हैं। अधिकांश वाणिज्यिक विमानों में लेगरूम और सीट की जगह सीमित होती है, जो लंबे यात्रियों के लिए असुविधाजनक हो सकता है। इसके अतिरिक्त, ओवरहेड डिब्बे उनके कैरी-ऑन सामान को समायोजित करने में सक्षम नहीं हो सकते हैं, और उन्हें शौचालय में फिट होने में कठिनाई हो सकती है।

इन चुनौतियों का समाधान करने के लिए, कई एयरलाइंस लंबे यात्रियों को विशेष सहायता प्रदान करती हैं, जैसे कि उन्हें अतिरिक्त लेगरूम सीटें प्रदान करना या उन्हें विमान में प्री-बोर्ड करने की अनुमति देना ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि उनके पास बैठने के लिए पर्याप्त समय है। कुछ मामलों में, एयरलाइंस भी हो सकती हैं। एक लंबे यात्री को बाहर खींचने की अनुमति देने के लिए सीट को हटाने जैसे आवास बनाएं।

 

युवती अपनी व्हीलचेयर में विमान में सवार हुई, उसके साथ उसकी मां भी थी, और फिर सैन फ्रांसिस्को जाने वाली 13 घंटे की उड़ान के लिए विमान के अंदर स्ट्रेचर पर लेट गई।

 

© Vygr Media Private Limited 2022. All Rights Reserved.