मध्य प्रदेश ने सूडान में फंसे लोगों की मदद के लिए हेल्पलाइन शुरू की

एक अधिकारी ने मंगलवार को घोषणा की कि मध्य प्रदेश सरकार ने गृहयुद्ध से प्रभावित सूडान में फंसे राज्य और देश के अन्य क्षेत्रों के नागरिकों की सहायता के लिए एक हेल्पलाइन स्थापित की है।
नियमित सेना और एक अर्धसैनिक समूह के बीच नियंत्रण के लिए संघर्ष के परिणामस्वरूप हिंसक संघर्ष का सामना कर रहे अफ्रीकी देश से अपने नागरिकों को वापस लाने के लिए भारत ने सोमवार को "ऑपरेशन कावेरी" शुरू किया।
अधिकारी ने सूडान में फंसे उन लोगों को सलाह दी जो मप्र या अन्य राज्यों में वापस जाना चाहते हैं, वे हेल्पलाइन "91-755-2555582" पर कॉल करें और अपनी जानकारी प्रदान करें। उनके अनुसार, राज्य सरकार उनके पुनर्वास में मदद के लिए केंद्र के साथ काम करेगी।
विदेश मंत्री एस जयशंकर ने सोमवार को ट्वीट किया, भारतीयों की सुरक्षित वापसी सुनिश्चित करने के लिए केंद्र की योजना को साझा करते हुए, “सूडान में फंसे हमारे नागरिकों को वापस लाने के लिए ऑपरेशन कावेरी चल रहा है। करीब 500 भारतीय पोर्ट सूडान पहुंच गए हैं। उनके रास्ते में और अधिक।
राज्य के गृह सचिव गौरव राजपूत को प्रशासन द्वारा कार्य के लिए मुख्य अधिकारी के रूप में नियुक्त किया गया है।
 फंसे हुए भारतीयों को निकालने के लिए भारत ने रविवार को घोषणा की कि उसने सऊदी अरब के शहर जेद्दा में भारतीय वायु सेना के दो परिवहन विमानों और पोर्ट सूडान में नौसैनिक जहाज आईएनएस सुमेधा को तैनात किया है।
अधिकारी ने कहा कि यदि मध्य प्रदेश के निवासियों का कोई रिश्तेदार सूडान में फंस गया है, तो वे सहायता प्राप्त करने के लिए अपने प्रियजनों के बारे में विवरण दर्ज करने के लिए सीएम हेल्पलाइन "181" पर भी संपर्क कर सकते हैं।
जानकारी सीएम हेल्पलाइन पोर्टल - http://www.cmhelpline.mp.gov.in पर भी दर्ज की जा सकती है।

© Copyright 2023. All Rights Reserved Powered by Vygr Media.