नरेला इंडस्ट्रियल एरिया में मिला 10 ग्रेनेड का भण्डार, जांच जारी

एक अधिकारी ने मंगलवार को कहा कि दिल्ली पुलिस के अधिकारियों ने एक व्यक्ति की गिरफ्तारी और देश में बने लगभग दस हथगोले बरामद करके दिल्ली और उसके आसपास के इलाकों में एक प्रतिकूल घटना की संभावना को विफल कर दिया है।

आरोपी के रूप में दिल्ली के होलम्बी कलां निवासी दिलीप उर्फ बिल्ली की पहचान हुई है। हालांकि, दिलीप को ग्रेनेड देने वाला अन्य आरोपी अभी फरार है।

grenades

पुलिस का कहना है कि रविवार को होलंबी कलां इलाके के मेट्रो विहार फेज-2 में एक देसी हथगोला गाड़ने की विशेष सूचना मिली थी. इसके बाद पुलिस टीम मौके पर पहुंची।

"वहाँ, एक विचार व्यक्ति को सुरक्षित किया गया था और उसकी पहचान दिलीप के रूप में हुई थी। रवि कुमार सिंह, पुलिस उपायुक्त (बाहरी-उत्तर) के अनुसार, "निरंतर पूछताछ करने पर, आरोपी ने खुलासा किया कि उसे उसके दोस्त द्वारा लगभग दस ग्रेनेड दिए गए थे, इन हथगोलों को सुरक्षित रखने के लिए अन्य सह-आरोपी (नाम नहीं दिया गया) कौन है।"

delhi police

इसके बाद आरोपी दिलीप के अनुरोध पर देशी हथगोले बरामद किए गए। डीसीपी ने कहा, "यह देखा गया कि बरामद हथगोले घास और झाड़ियों से ढकी प्लास्टिक की बाल्टी में नाली के पास कीचड़ में रखे गए थे।" "

साथ ही आरोपी से पूछताछ के लिए संबंधित खुफिया एजेंसियों को निर्देश दिए थे।

विस्फोटक पदार्थ अधिनियम की धारा 3/4/5 और भारतीय दंड संहिता की धारा 286 (विस्फोटक पदार्थ के संबंध में लापरवाह आचरण) के तहत प्राथमिकी दर्ज करने के बाद आरोपी को हिरासत में ले लिया गया।

"एक अतिरिक्त आरोपी की तलाश की जा रही है और मामले की जांच की जा रही है। यह अभी भी स्पष्ट नहीं है कि इन हथगोले को जंगल की भूमि में छिपाकर क्यों रखा गया था। अधिकारी ने कहा, "तथ्यों को पूरी तरह से सत्यापित किया जा रहा है।"

©️ Vygr Media Private Limited 2022. All Rights Reserved.