हैदराबाद को दो और वंदे भारत ट्रेनें मिल सकती हैं

भारतीय रेलवे जाहिर तौर पर हैदराबाद के लिए दो अतिरिक्त वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेनों की योजना बना रहा है।अब दो वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेनें चल रही हैं, एक सिकंदराबाद और विशाखापत्तनम के बीच और दूसरी सिकंदराबाद और तिरुपति के बीच। ये दो ट्रेनें पूरे सप्ताह कम से कम 99 प्रतिशत की अधिभोग दर के साथ, शहर के रेल ग्राहकों के बीच लोकप्रिय साबित हुई हैं।

Photo: Vande Bharat train

Image Source: Twitter

दक्षिण मध्य रेलवे (एससीआर) के सूत्रों के मुताबिक मांग अधिक होने के कारण इन ट्रेनों की बुकिंग भी भर रही है। इन दो सेवाओं की सफलता के साथ, भारतीय रेलवे अगले तीन से चार महीनों में हैदराबाद और बेंगलुरु और पुणे के बीच दो अतिरिक्त वंदे भारत ट्रेनें शुरू करने का लक्ष्य लेकर चल रहा है।एक ट्रेन काचीगुडा-बेंगलुरु रूट पर चलेगी, जबकि दूसरी सिकंदराबाद-पुणे के बीच चलेगी। खबरों के मुताबिक, भारतीय रेलवे एससीआर अधिकारियों के साथ मिलकर इसी तरह की सेवाएं तैयार कर रहा है।

हैदराबाद और बेंगलुरु के बीच पहले से ही कई ट्रेनें चल रही हैं, दोनों ही देश में प्रमुख सूचना प्रौद्योगिकी केंद्र हैं। सामान्य यात्री ट्रेनों को यात्रा करने में लगभग 12 घंटे लगते हैं, और वंदे भारत ट्रेन को उस समय को घटाकर लगभग 8 घंटे करने का अनुमान है।तेलंगाना टुडे के अनुसार, काचेगुडा-बेंगलुरु लाइन के उद्घाटन के बाद जल्द ही सिकंदराबाद और पुणे के बीच वंदे भारत लागू किया जा सकता है। यदि ये समय सारिणी समाप्त हो जाती है, तो हैदराबाद चार वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेनों को प्राप्त करने वाला देश का पहला शहर हो सकता है।

© Copyright 2023. All Rights Reserved Powered by Vygr Media.