पीएम मोदी ने दिल्ली में बीजेपी के लिए आवासीय परिसर और ऑडिटोरियम का उद्घाटन किया

दिल्ली में नवनिर्मित भाजपा के केंद्रीय कार्यालय विस्तार का उद्घाटन करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि यह भवन पार्टी की प्रगति का प्रतीक है.

विपक्ष पर कटाक्ष करते हुए, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को कहा कि कई परिवार संचालित पार्टियों के बीच भाजपा अब देश की एकमात्र अखिल भारतीय पार्टी है। दिल्ली में नवनिर्मित भाजपा के केंद्रीय कार्यालय विस्तार का उद्घाटन करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि यह भवन पार्टी के विस्तार की प्रगति का प्रतीक है.
पीएम मोदी ने इस कार्यक्रम में कहा, "बीजेपी अब देश में परिवार द्वारा संचालित राजनीतिक दलों के बीच पूर्व से पश्चिम और उत्तर से दक्षिण तक अखिल भारतीय पार्टी है। हमारी यात्रा दो लोकसभा सीटों से शुरू हुई और अब 303 सीटों पर है।"

modi

इस कार्यक्रम में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह समेत पार्टी के कई दिग्गज नेता मौजूद रहे.
यह कहते हुए कि झूठे आरोपों के कारण भ्रष्टाचार पर सरकार का शिकंजा नहीं कसेगा, पीएम मोदी ने कहा, "कुछ लोग नाराज होंगे"।

"हमारे पास संवैधानिक संस्थानों की एक मजबूत नींव है। इसलिए भारत को रोकने के लिए, संवैधानिक संस्थानों पर हमला किया जा रहा है। एजेंसियों पर हमला किया जा रहा है जब वे कार्रवाई करते हैं, अदालतों पर सवाल उठाए जा रहे हैं। कुछ दलों ने 'भ्रष्टाचारी बचाओ अभियान' शुरू किया है।" पीएम ने कहा।

modi

सात दशकों में पहली बार भ्रष्टाचारियों के खिलाफ इस तरह की कार्रवाई की जा रही है। जब हम इतना कुछ करेंगे तो कुछ लोग परेशान होंगे और नाराज होंगे लेकिन भ्रष्टाचार के खिलाफ कार्रवाई उनकी वजह से नहीं रुकेगी। विपक्ष) झूठे आरोप," उन्होंने आगे कहा।

पीएम मोदी ने भ्रष्टाचार पर अंकुश लगाने में अपनी पार्टी की उपलब्धियों पर भी प्रकाश डाला।

कांग्रेस के शासन के दौरान पीएमएलए (मनी लॉन्ड्रिंग के खिलाफ कानून) के तहत, कुल 5,000 करोड़ रुपये जब्त किए गए थे। लेकिन भाजपा के तहत, हमने लगभग 10,00,000 करोड़ रुपये जब्त किए हैं। बीस हजार आर्थिक अपराधी जो भाग गए हैं, उन्हें हमने पकड़ लिया है। ," उन्होंने कहा।

पीएम मोदी ने कहा कि बीजेपी न केवल दुनिया की सबसे बड़ी बल्कि सबसे भविष्यवादी पार्टी है और इसका एकमात्र लक्ष्य "एक आधुनिक और विकसित भारत बनाना है"।

"इस कार्यालय का विस्तार केवल भवन का विस्तार नहीं है, बल्कि यह हर भाजपा कार्यकर्ता के सपनों का विस्तार है। मैं पार्टी के करोड़ों कार्यकर्ताओं के चरणों में नमन करता हूं। मैं सभी संस्थापक सदस्यों को भी अपना सिर नमन करता हूं।" पार्टी, “प्रधान मंत्री, जो अगले साल एक महत्वपूर्ण लोकसभा चुनाव का सामना करते हैं, ने कहा।

उन्होंने कहा, "भाजपा देश के लिए सपने देखने वाली एक छोटी पार्टी थी। यह इमारत विस्तार पार्टी की प्रगति का प्रतीक है।"
1984 के दंगों के बाद की अवधि का उल्लेख करते हुए, पीएम मोदी ने कहा कि भाजपा पूरी तरह से नष्ट हो गई थी, लेकिन निराश नहीं हुई थी।

उन्होंने कहा, "देश 1984 के उस काले दौर को कभी नहीं भूल सकता। कांग्रेस को उन चुनावों में ऐतिहासिक जनादेश मिला था, यह भावनात्मक रूप से आवेशित माहौल था। हम उस लहर में पूरी तरह से नष्ट हो गए थे, लेकिन हम निराश नहीं हुए और दूसरों को दोष नहीं दिया।" कहा।

©️ Vygr Media Private Limited 2022. All Rights Reserved.