देखो अपना देश ट्रेन शुक्रवार को पुणे से रवाना होगी

केंद्र सरकार के देखो अपना देश और एक भारत श्रेष्ठ भारत के विचारों को साकार करने के लिए शुक्रवार को भारतीय रेलवे द्वारा पुरी-गंगासागर दिव्य काशी यात्रा शुरू की जाएगी। यह रुचि रखने वाले तीर्थयात्रियों को आकर्षित करेगा।

ट्रेन खचाखच भरी हुई है।

भारत को घरेलू और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर एक गंतव्य के रूप में बढ़ावा देने के लिए देश के विभिन्न हिस्सों से भारत गौरव पर्यटक ट्रेनें रेल मंत्रालय द्वारा संचालित की गई हैं।

इन थीम आधारित ट्रेनों को घरेलू और अंतरराष्ट्रीय पर्यटकों को भारत की समृद्ध सांस्कृतिक और धार्मिक विरासत दिखाने के लिए डिजाइन किया गया था।

train

पुरी, कोलकाता, गया, वाराणसी, प्रयागराज, काशी विश्वनाथ मंदिर, गंगा घाट, जगन्नाथ पुरी मंदिर, कोणार्क मंदिर, पुरी में लिंगराज मंदिर, कोलकाता में काली बाड़ी, गया में विष्णु पद मंदिर और बोधगया, प्रयागराज में त्रिवेणी संगम और काशी वाराणसी का विश्वनाथ मंदिर कुछ महत्वपूर्ण धार्मिक स्थलों में से एक है

आईआरसीटीसी, यात्रा उद्योग के विशेषज्ञ और भारतीय रेल मार्गों की पड़ोसी शाखा, इस व्यापक यात्रा की पेशकश कर रही है।

पैकेज

पैकेज में डिनर, स्ट्रीट मूव्स और ट्रांसपोर्ट में टूरिंग, शेड्यूल के अनुसार सुविधा की प्रक्रिया, यात्रा के साथ प्रबंधन, यात्रा सुरक्षा, ऑन-बोर्ड सुरक्षा और हाउसकीपिंग के अलावा अन्य ऑन-बोर्ड डायवर्जन गतिविधियों से यात्रियों को उम्मीद होती है।

टूर पैकेज को तीन श्रेणियों में विभाजित किया गया है और इसमें स्लीपर क्लास के सात कोच, एसी-3 टियर वाले तीन कोच और एसी-2 टियर वाले एक कोच शामिल हैं: 750 यात्रियों के लिए अधिकांश बुकिंग मानक अर्थव्यवस्था, आराम और डीलक्स श्रेणियों के अंतर्गत आती हैं।

© Copyright 2023. All Rights Reserved Powered by Vygr Media.