ईद के मौके पर सीएम ममता बनर्जी ने कहा, 'देश में बंटवारे को रोकने के लिए मैं जान दे दूंगी'

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शनिवार को कोलकाता में ईद-उल-फितर मनाया। शनिवार सुबह शहर भर की मस्जिदों और ईदगाहों में विशेष नमाज अदा करने के बाद कोलकाता में ईद-उल-फितर का जश्न शुरू हो गया।

कोलकाता में एक भीड़ से बात करते हुए, ममता बनर्जी ने कहा कि वह अपने देश में गृह युद्ध को रोकने के लिए हर संभव प्रयास करेंगी। "हम बंगाली शांति के पक्षधर हैं। हम दंगे नहीं चाहते। हम शांति चाहते हैं। देश को विभाजित नहीं किया जाना चाहिए।

जो लोग राष्ट्र का ध्रुवीकरण करना चाहते हैं, उन्हें पता होना चाहिए कि, हालांकि मैं उनके लिए अपनी जान गंवाने को तैयार हूं, लेकिन मैं इसकी अनुमति नहीं दूंगा।" इस महीने की शुरुआत में रामनवमी समारोह के दौरान राज्य भर में कई जगहों से हिंसा की खबरें आईं।

ममता बनर्जी ने बीजेपी की आलोचना करते हुए कहा, "मैं आपको बस इतना कहना चाहती हूं कि शांत रहें, किसी की बात न सुनें। मुझे एक "गद्दार पार्टी" से लड़ना है और मुझे संगठनों से भी लड़ना है। क्योंकि मेरे पास है ऐसा करने का आत्मविश्वास, मैं डरने के बजाय उनसे लड़ रहा हूं।

कोई बीजेपी से फंडिंग मांगता है और दावा करता है कि वे मुस्लिम वोट को विभाजित कर देंगे। मैं उन्हें सूचित करता हूं कि उनमें भाजपा के लिए मुस्लिम समर्थन को विभाजित करने का साहस नहीं है। मैं आज आपसे वह प्रतिबद्धता करता हूं। चुनाव एक साल दूर हैं।

उन्होंने लोकतंत्र का जिक्र करते हुए कहा कि अगर यह मिट गया तो सब कुछ भी मिट जाएगा। अभी इतिहास और संविधान में बदलाव किया जा रहा है। मैंने उन्हें बताया कि एनआरसी लाने के बाद मैं उन्हें ऐसा करने की अनुमति नहीं दूंगा।

© Copyright 2023. All Rights Reserved Powered by Vygr Media.