यूपी ने केरल स्टोरी की घोषणा की, कर मुक्त

अदा शर्मा अभिनीत विवादास्पद फिल्म द केरला स्टोरी को उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा कराधान से छूट दी जाएगी। कैबिनेट मंत्रियों के साथ फिल्म की विशेष स्क्रीनिंग में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के भी शामिल होने की उम्मीद है। एक हिंदी ट्वीट में सीएम योगी ने कहा, केरल की कहानी को उत्तर प्रदेश में कर मुक्त किया जाएगा। उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने कहा कि अगर कोई प्रस्ताव आता है तो राज्य सरकार विवादास्पद सुदीप्तो सेन-निर्देशक को कर-मुक्त कर देगी। उन्होंने यह भी कहा कि सभी को फिल्म देखनी चाहिए।

समाचार एजेंसी पीटीआई ने पाठक के हवाले से कहा, 'हर किसी को द केरला स्टोरी देखनी चाहिए। मैं अपनी सभी बहनों से आग्रह करूंगा कि एक राज्य में बहनों पर कैसे अत्याचार होते हैं, यह देखने के लिए फिल्म देखें।
इसके साथ ही उत्तर प्रदेश मध्य प्रदेश और असम जैसे राज्यों में शामिल हो गया। असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा इस तथ्य के बावजूद फिल्म के समर्थन में सामने आए कि मध्य प्रदेश सरकार ने इसे कर-मुक्त घोषित कर दिया है। उन्होंने कर्नाटक में एक रैली के दौरान कहा, जब बीबीसी ने पीएम मोदी के बारे में एक झूठी डॉक्यूमेंट्री बनाई, तो कांग्रेस ने हमसे कहा कि इसे प्रतिबंधित न करें। आज जैसा कि द केरला स्टोरी सामने आने वाली है, कांग्रेस हमें इस पर प्रतिबंध लगाने के लिए कह रही है। यह तुष्टीकरण की राजनीति है।

movie

ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली पश्चिम बंगाल सरकार द्वारा सोमवार को फिल्म पर प्रतिबंध लगाने के एक दिन बाद यह सुधार आया है। बनर्जी ने कहा कि फिल्म प्रतिबंध का लक्ष्य राज्य की शांति बनाए रखना और नफरत और हिंसा के कृत्यों को रोकना है। उसने आगे कहा: द कश्मीर फाइल्स वास्तव में क्या हैं? यह एक सेगमेंट को शर्मिंदा करने के लिए है। केरल की कहानी क्या है? आख्यान विकृत है। इसके अतिरिक्त, तमिलनाडु के मल्टीप्लेक्सों ने कानून और व्यवस्था की चिंताओं और दर्शकों की रुचि में कमी के कारण फिल्म की स्क्रीनिंग रद्द कर दी है। तमिलनाडु थिएटर एंड मल्टीप्लेक्स ओनर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष तिरुप्पुर एम. सुब्रमण्यम ने कहा कि: लगभग सभी मूवी थिएटरों ने फिल्म को हटा दिया है। फिल्म को विशेष रूप से शहरी क्षेत्रों में प्रदर्शित किया गया था। इसे ज्यादा तवज्जो नहीं मिलेगी क्योंकि यह एक ऐसी हिंदी फिल्म है जिसका कोई चेहरा पहचाना नहीं जा सकता।

इसके वितरण के आने पर, राज्य के नेता नरेंद्र मोदी ने कहा कि फिल्म डर की चालें सामने लाती है। आगामी 2023 कर्नाटक विधानसभा चुनावों के लिए अपने अभियान के दौरान, प्रधान मंत्री ने कांग्रेस की आलोचना करने के लिए भी इसका इस्तेमाल किया। पीएम मोदी ने कहा, उस भव्य राज्य में होने वाली घटनाएं फिल्म केरल स्टोरी के आधार के रूप में काम करती हैं, जो एक आतंकी साजिश पर आधारित है। यह आतंकवाद की दुष्ट प्रकृति और आतंकवादियों की योजनाओं को प्रकट करता है। अवैध डराने-धमकाने और डर की प्रवृत्ति पर बनी इस फिल्म का कांग्रेस विरोध कर रही है। कांग्रेस ने वोट बैंक के लिए आतंकवाद को संरक्षण दिया है।

केरल स्टोरी को 5 मई को पूरे भारत में फिल्मों में प्रदर्शित किया गया था। केरल में तीन युवतियों का इस्लाम में कथित धर्मांतरण, जिसके कारण उनका उग्रवादी इस्लामी समूह आईएसआईएस में शामिल होना फिल्म का विषय है। फिल्म में अदा शर्मा, योगिता बिहानी, सोनिया बलानी और सिद्धि इडनानी प्रमुख भूमिकाओं में हैं। फिल्म ने पहले दिन 8.03 करोड़ रुपये, दूसरे दिन 11.22 करोड़ रुपये और तीसरे दिन 16 करोड़ रुपये की कमाई के साथ बॉक्स ऑफिस पर अच्छा प्रदर्शन किया है। इंडस्ट्री ट्रैकर Sacnilk के अनुसार, फिल्म ने अपने चौथे दिन 10.5 करोड़ रुपये की कमाई की संभावना है।

© Copyright 2023. All Rights Reserved Powered by Vygr Media.