अमिताभ बच्चन ने अयोध्या में 14.5 करोड़ रुपये का प्लॉट खरीदा

बॉलीवुड अभिनेता अमिताभ बच्चन ने कथित तौर पर अयोध्या में लगभग 930 वर्ग मीटर (10,000 वर्ग फीट) जमीन का एक भूखंड खरीदा है।

भगवान राम मंदिर की निर्धारित प्राण प्रतिष्ठा से कुछ दिन पहले, उन्होंने मुंबई स्थित द हाउस ऑफ अभिनंदन लोढ़ा (HoABL) द्वारा अयोध्या में विकसित 7-सितारा मिश्रित उपयोग एन्क्लेव, द सरयू के लिए 14.50 करोड़ रुपये का भुगतान किया।

Photo: Amitabh Bachchan

सरयू 51 एकड़ में फैली हुई है। संपत्ति निवेश के बारे में एक बयान में बच्चन ने कहा-

“मैं अयोध्या में द सरयू के लिए द हाउस ऑफ अभिनंदन लोढ़ा के साथ इस यात्रा को शुरू करने के लिए उत्सुक हूं, एक ऐसा शहर जो मेरे दिल में एक विशेष स्थान रखता है। अयोध्या की शाश्वत आध्यात्मिकता और सांस्कृतिक समृद्धि ने भौगोलिक सीमाओं से परे एक भावनात्मक संबंध बनाया है। यह अयोध्या की आत्मा में एक हार्दिक यात्रा की शुरुआत है, जहां परंपरा और आधुनिकता मूल रूप से सह-अस्तित्व में हैं, एक भावनात्मक टेपेस्ट्री का निर्माण करती है जो मेरे साथ गहराई से जुड़ती है। मैं वैश्विक आध्यात्मिक राजधानी में अपना घर बनाने की आशा कर रहा हूं।'”

संपत्ति का स्थान

रिपोर्ट्स के मुताबिक, यह संपत्ति राम मंदिर से लगभग 15 मिनट की दूरी पर और अयोध्या अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे से 30 मिनट की दूरी पर स्थित है। HoABL के अध्यक्ष, अभिनंदन लोढ़ा ने कहा, "हमारी अयोध्या परियोजना में उनका निवेश शहर की आर्थिक क्षमता में विश्वास और इसकी आध्यात्मिक विरासत के लिए गहरी सराहना को दर्शाता है।" इसके अलावा, उन्होंने कहा कि बिग बी का सहयोग इस परियोजना को "अयोध्या के वैश्विक आध्यात्मिक महत्व के प्रतीक" में बदल देगा।

कथित तौर पर, श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट लगभग 7,000 मेहमानों को आमंत्रित कर रहा है, जिसमें बिग बी और नरेंद्र मोदी, यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार, अभिनेत्री कंगना रनौत, आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत सहित देश की जानी-मानी हस्तियां शामिल हैं। योग गुरु रामदेव, क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर, क्रिकेटर विराट कोहली, और उद्योगपति मुकेश अंबाई, रतन टाटा और गौतम अडानी।

कल्कि 2898 ई. में अभिनीत

इस बीच, काम के मोर्चे पर, बॉलीवुड के शहंशाह को आखिरी बार 2023 की रिलीज़- गणपथ में टाइगर श्रॉफ और कृति सेनन के साथ देखा गया था। फिलहाल उनके पास कल्कि 2898 एडी और द इंटर्न का हिंदी रीमेक है, जिसमें वह एक बार फिर दीपिका पादुकोण के साथ स्क्रीन शेयर करेंगे। इससे पहले 2015 में दोनों ने फिल्म पीकू में साथ काम किया था।

(Inputs from agencies)

 

Photo Credit: X(Twitter)/ Amitabh Bachchan

 


© Copyright 2024. All Rights Reserved Powered by Vygr Media.