व्हाट्सएप अब आपको अपनी चैट लॉक करने की अनुमति दे सकता है

सूत्रों के मुताबिक, एक नया व्हाट्सएप फीचर विकास की प्रक्रिया में है। WaBetaInfo के मुताबिक, इंस्टैंट मैसेजिंग सर्विस में एक ऐसा फीचर शामिल हो सकता है, जो यूजर्स को चैट को एन्क्रिप्ट करने और उन्हें दूसरे यूजर्स से छिपाने की इजाजत देता है।फ़ंक्शन को Android के लिए नवीनतम व्हाट्सएप बीटा संस्करण 2.23.8.2 में खोजा गया था, जो अब Google Play Store से उपलब्ध है। एक अनुवर्ती अद्यतन इसे सभी उपयोगकर्ताओं के लिए फैला देगा।

एक बार सुविधा सक्रिय हो जाने के बाद, व्हाट्सएप उपयोगकर्ता पासकोड या फिंगरप्रिंट का उपयोग करके कुछ चैट को लॉक करने में सक्षम होंगे। यह व्हाट्सएप की सुरक्षा को मजबूत करेगा और उपयोगकर्ताओं को निजी जानकारी को ताक-झांक से बचाने में सक्षम करेगा। यह इंगित करता है कि आप अपनी सबसे निजी चैट को चैट के संपर्क या समूह की जानकारी से लॉक कर सकते हैं ।

यह सुनिश्चित करके कि संरक्षित वार्तालाप में साझा की गई छवियों और वीडियो जैसे मीडिया आइटम स्वचालित रूप से डिवाइस की गैलरी में सहेजे नहीं जाते हैं, सुविधा डिजिटल सामग्री की गोपनीयता बनाए रखने में भी सहायता करेगी।चैट को लॉक करने का विकल्प एक ऐसी सुविधा है जो विकास के अधीन है, जैसा कि पहले घोषित किया गया था। इसे ऐप के बाद के संस्करण में उपलब्ध कराया जाएगा।

व्हाट्सएप अपने डिसअपीयरिंग मैसेज फीचर में 15 और अवधि प्रतिबंध जोड़ना चाहता है ताकि इसे बेहतर बनाया जा सके। अब, व्हाट्सएप संदेशों को गायब करने के लिए केवल 24 घंटे, 7 दिन और 90 दिनों के तीन विकल्प प्रदान करता है। अभी और भी विकल्प जल्द ही ऐप में जोड़े जाएंगे। "अन्य विकल्प" मेनू में ये अतिरिक्त विकल्प होंगे, जिनकी अवधि एक वर्ष से लेकर केवल एक घंटे तक होगी। इस बढ़े हुए लचीलेपन के कारण उपयोगकर्ताओं का अपने इंटरैक्शन पर अधिक नियंत्रण होगा, जो उन्हें अपनी आवश्यकताओं के अनुरूप गायब होने वाले संदेशों के लिए सेटिंग्स को समायोजित करने में भी सक्षम बनाता है।

©️ Vygr Media Private Limited 2022. All Rights Reserved.