Apple ने घोषणा की कि 2025 तक वह अपनी सभी बैटरी में 100 प्रतिशत पुनर्नवीनीकरण कोबाल्ट का उपयोग करना चाहता है

एक प्रमुख तकनीकी दिग्गज एप्पल ने कई नई स्थिरता पहलों की घोषणा की है, जिन्हें वह अगले दो वर्षों में अपने सभी उत्पादों में लागू करने की योजना बना रहा है। पूरी तरह से "कार्बन न्यूट्रल" उत्पाद श्रृंखला बनाने के अपने लक्ष्य के हिस्से के रूप में, तकनीकी दिग्गज ऐप्पल ने खुलासा किया है कि 2025 तक, इसका लक्ष्य अपनी सभी बैटरी में 100% पुनर्नवीनीकरण कोबाल्ट को नियोजित करना है।

एप्पल के सीईओ टिम कुक ने ट्विटर पर इस खबर की घोषणा की। "हर दिन, हमारी टीमें उन उत्पादों को विकसित करने के लिए नवाचार कर रही हैं जो एक दिन पृथ्वी से कुछ भी नहीं लेंगे। उनके काम के लिए धन्यवाद, हमारे उत्पादों के लिए डिज़ाइन की गई प्रत्येक बैटरी 2025 तक 100% पुनर्नवीनीकरण कोबाल्ट का उपयोग करेगी"।

कोबाल्ट की विशाल क्षमता और मजबूत इलेक्ट्रोकेमिकल प्रदर्शन इसे अधिकांश उपभोक्ता गैजेट्स में उपयोग की जाने वाली बैटरी का एक महत्वपूर्ण घटक बनाता है। कोबाल्ट के गुण गारंटी देते हैं कि कैथोड अधिक गर्म नहीं होंगे या आग नहीं पकड़ेंगे। इसके अतिरिक्त, यह बैटरी को लंबे समय तक चलने में मदद करता है। ऐप्पल ने कहा कि पिछले तीन वर्षों में, इसने 100% प्रमाणित पुनर्नवीनीकरण कोबाल्ट के उपयोग में काफी वृद्धि की है, जिससे 2025 तक सभी ऐप्पल-डिज़ाइन बैटरी में इसका उपयोग करना संभव हो गया है। पिछले साल एप्पल के सामान में खोजे गए कोबाल्ट का पांचवां हिस्सा पुनर्नवीनीकरण सामग्री से आया था। इसके अतिरिक्त, ऐप्पल पहले से कहीं अधिक दुर्लभ पृथ्वी सामग्री को नियोजित कर रहा है जो 100% प्रमाणित पुनर्नवीनीकरण हैं।

© Copyright 2023. All Rights Reserved Powered by Vygr Media.