आप मुंबई के ऐप्पल मेगास्टोर के पास एक प्रतिस्पर्धी स्टोर नहीं खोल सकते

एप्पल इस महीने के अंत में मुंबई में भारत में अपना पहला रिटेल स्टोर खोलने के लिए तैयार है। यह स्टोर बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स (बीकेसी) क्षेत्र में कारोबारी मुकेश अंबानी के स्वामित्व वाले जियो वर्ल्ड ड्राइव मॉल में स्थित होगा। स्टोर का लॉन्च अत्यधिक प्रत्याशित है, और यह बताया गया है कि 22 प्रतिस्पर्धी ब्रांडों को एक समझौते के हिस्से के रूप में ऐप्पल स्टोर के पास दुकानें खोलने या विज्ञापन करने से प्रतिबंधित किया गया है।

Apple Mumbai

ऐप्पल ने जियो वर्ल्ड ड्राइव मॉल के साथ 11 साल से अधिक समय के लिए पट्टे पर हस्ताक्षर किए हैं, जिसमें हर तीन साल में 15% किराया वृद्धि होती है। इसके अतिरिक्त, कंपनी प्रति माह 42 लाख रुपये की न्यूनतम गारंटी का भुगतान करेगी। एप्पल की वेबसाइट ने मुंबई में गर्मजोशी से स्वागत करते हुए कहा, "हैलो मुंबई, हम भारत में अपने उद्घाटन स्टोर में आपका स्वागत करने के लिए तैयार हो रहे हैं। हम आपकी रचनात्मकता को देखने और यह देखने के लिए उत्साहित हैं कि यह आपको ऐप्पल बीकेसी में कहां ले जाता है।

Apple India

2020 में, ऐप्पल ने भारत में एक ऑनलाइन रिटेल स्टोर लॉन्च किया, जो कैलिफोर्निया स्थित कंपनी के लिए एक बाजार के रूप में देश के बढ़ते महत्व को दर्शाता है। कोविड-19 महामारी के कारण, 2021 में लॉन्च योजनाओं में देरी हुई, लेकिन ऐप्पल आखिरकार भारत में भौतिक खुदरा स्टोर खोल रहा है।

©️ Vygr Media Private Limited 2022. All Rights Reserved.