फ्रांस: 'हमले की धमकियां' मिलने के बाद 6 हवाईअड्डे खाली कराए गए

फ्रांस: 'अधिकारियों को हमले की धमकी वाला एक गुमनाम ईमेल मिलने के बाद बुधवार को फ्रांस के छह हवाई अड्डों को खाली करा लिया गया। हाल के सप्ताहों में फ्रांस में बम धमकियों की श्रृंखला में यह नवीनतम घटना है।

सूत्र ने कहा कि फ्रांस की राजधानी पेरिस के पास लिले, ल्योन, नैनटेस, नीस, टूलूज़ और ब्यूवैस हवाई अड्डों पर निकासी से अधिकारियों को "किसी भी संदेह को दूर करने" की अनुमति मिल जाएगी।
एएफपी की रिपोर्ट के अनुसार, फ्रांस के डीजीएसी विमानन प्राधिकरण के प्रवक्ता ने भी लिले, ल्योन, टूलूज़ और ब्यूवैस में बम की धमकियों के कारण निकासी की पुष्टि की, लेकिन तुरंत कोई और विवरण नहीं दिया।

डीजीएसी के ऑनलाइन डैशबोर्ड ने क्रमशः लिली, ल्योन और टूलूज़ हवाई अड्डों पर उल्लेखनीय देरी प्रदर्शित की।

नाइस एयरपोर्ट ने भी अपने आधिकारिक एक्स अकाउंट पर एक पोस्ट साझा करते हुए कहा कि "एक परित्यक्त सामान आइटम के बाद... सामान्य जांच की अनुमति देने के लिए एक सुरक्षा परिधि स्थापित की गई थी। स्थिति अब सामान्य हो गई है"।

Photo: France Airport
ल्योन के ब्रॉन हवाई अड्डे के अधिकारियों ने भी कहा कि सब कुछ स्पष्ट कर दिया गया है।

रिपोर्टों के अनुसार, तीन उड़ानों को डायवर्ट किया गया था, जबकि हवाई अड्डे के एक्स अकाउंट पर एक पोस्ट में कहा गया था कि सुरक्षा बल घटनास्थल पर थे।

बम की धमकी के बाद वर्सेल्स पैलेस, लौवर संग्रहालय को खाली करा लिया गया। इस घटना से यात्रियों के बीच अफरा-तफरी मच गई और कुछ स्पष्ट रूप से इस बात को लेकर भ्रमित हो गए कि उन्हें हवाईअड्डों से बाहर क्यों निकाला जा रहा है।

पिछले हफ्ते बम की धमकियां मिलने के बाद पेरिस के लौवर म्यूजियम और पैलेस ऑफ वर्सेल्स को खाली करा लिया गया था। यह अलर्ट ऑनलाइन एक अज्ञात संदेश के माध्यम से आया।

© Copyright 2023. All Rights Reserved Powered by Vygr Media.