हरियाणा चावल मिल ढहने से 2 की मौत, 20 घायल

यहां के नजदीक तरोआरी में आज सुबह तीन मंजिला चावल मिल की इमारत का एक हिस्सा गिरने से 20 मजदूर घायल हो गए। चार मजदूरों की मौत हो गई।

घटना शिव शक्ति राइस मिल में तड़के करीब 3 बजे हुई। हर मंजिल पर 24 कमरे और एक बरामदा था। एक दुखद घटना तब हुई जब प्रत्येक मंजिल के बरामदे का एक हिस्सा गिर गया। हादसे के वक्त करीब 150 मजदूर स्ट्रक्चर में आराम कर रहे थे। बचाव दल ने शेष व्यक्तियों को कमरों की खिड़कियों से बचाया।

rice mill

मृतक के रूप में बिहार के समस्तीपुर निवासी संजय कुमार (28), चंदन (27), अवधेश और पंकज की पहचान की गई। घायलों में वकील, श्याम, छोटू, सीता राम, देवधर, भरत और धरमबीर शामिल हैं। वे केसीजीएमसी में इलाज करा रहे हैं; रीत लाल को एक निजी अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया।

बीरू, संतोष, सूरज, जतिंदर, अमर, विकास, दिलबर, ज्योतिष कुमार, बिंदेश्वर, राकेश व परमोद का इलाज तरावड़ी सीएचसी व लोकेल कॉमन मेडिकल क्लीनिक में चल रहा है। खबर लिखे जाने से पहले घटना के कारणों का पता नहीं चल पाया था।

इस बीच, क्षेत्रीय संगठन का मानना ​​था कि संरचना मुख्य रूप से खतरनाक थी, और प्रतिनिधि प्रमुख (डीसी) अनीश यादव में एसडीएम करनाल अनुभव मेहता द्वारा संचालित एक समूह शामिल था, और इसमें एक्सईएन पीडब्ल्यूडी (बी एंड आर) शामिल थे, जो इसके लिए स्पष्टीकरण तय करने के लिए थे। घटना।

अनीश यादव, डीसी ने कहा, "हम प्रत्येक मृत व्यक्ति के परिवार को 8 लाख रुपये और प्रत्येक घायल व्यक्ति को 1 लाख रुपये का मुआवजा सुनिश्चित करेंगे।"

rice mill

जिला अधिकारियों ने एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीमों को भी बुलाया, जिन्होंने जिला टीमों के साथ बचाव अभियान भी शुरू किया क्योंकि वे चिंतित थे कि अतिरिक्त लोग मलबे के नीचे फंसे हो सकते हैं। मजदूर ठेकेदार रामदेव महतो ने कहा कि मिल मालिक ने लापरवाही की, इसी वजह से यह घटना हुई. उन्होंने दावा किया कि संरचना एक खराब स्थिति में थी, जहां रहने के लिए काम किया गया था। उन्होंने निश्चित रूप से मालिक को इस तरह से नापसंद किया, फिर भी बिना किसी नतीजे के, उन्होंने जोर देकर कहा।

एसपी शशांक कुमार सावन के अनुसार, "पुलिस ने उनकी शिकायत पर मिल के मालिक रमेश कुमार गुप्ता के खिलाफ आईपीसी की धारा 304 और 34 के तहत मामला दर्ज किया है."

© Copyright 2023. All Rights Reserved Powered by Vygr Media.