यूपी: माफिया से नेता बने असद के बेटे अतीक अहमद का एनकाउंटर

वकील उमेश पाल की हत्या के मामले में वांछित अपराधी असद की गुरुवार को झांसी में उत्तर प्रदेश पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने मुठभेड़ में हत्या कर दी थी। अतीक अहमद गैंगस्टर से नेता बना है। उमेश पाल की हत्या पर एक लाख रुपये का इनाम घोषित दोनों आरोपियों असद और गुलाम में से प्रत्येक के लिए 5 लाख। उन्होंने एक वाल्थर पी88 7.63 बोर हैंडगन और एक .455 बोर वाली एक ब्रिटिश बुलडॉग रिवॉल्वर भी पलट दी।
उत्तर प्रदेश के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक, कानून और व्यवस्था, प्रशांत कुमार ने कहा कि राज्य पुलिस के विशेष कार्य बल (एसटीएफ) की एक टीम ने सूचना मिलने के बाद झांसी में यूपी-एमपी सीमा के पास दो मोटरसाइकिल सवारों को रोका। लेकिन जब दोनों ने फायरिंग शुरू की तो पुलिस ने जवाबी कार्रवाई की. कुमार ने कहा कि असद अहमद और गुलाम, जिनकी तलाश उमेश पाल की हत्या के सिलसिले में की जा रही थी, मुठभेड़ के दौरान घायल हो गए और अंततः उनकी मृत्यु हो गई।

अतीक अहमद और उसका भाई अशरफ उसी दिन प्रयागराज की अदालत में मुठभेड़ के दिन पेश हुए थे। अतीक अहमद कथित तौर पर अपने बेटे के गुजर जाने की खबर सुनकर अदालत में टूट गए।
उमेश पाल वहां थे जब अहमद ने 2005 में बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) के राजनेता राजू पाल की हत्या कर दी थी। उमेश पाल और उनके दो सुरक्षा गार्डों को 24 फरवरी को उनके प्रयागराज आवास के बाहर गोली मार दी गई थी।

© Copyright 2023. All Rights Reserved Powered by Vygr Media.