भीड़ द्वारा नमाज पढ़ने से रोकने के बाद उत्तराखंड में तनाव की स्थिति

उत्तराखंड के नैनीताल जिले के हल्द्वानी में उस वक्त हंगामा खड़ा हो गया, जब लोगों के एक समूह ने मुसलमानों द्वारा नमाज अदा करने के लिए इस्तेमाल किए जाने वाले एक घर के बाहर विरोध प्रदर्शन किया और उन पर अवैध रूप से मस्जिद बनाने का आरोप लगाया।

सिद्दीकी, जो उस इमारत के मालिक हैं, जहां नमाज़ हो रही थी, ने कहा कि भीड़ ने इमाम को थप्पड़ मारा और एक अन्य उपासक पर हमला किया, जिसे चोटें आईं। उन्होंने कहा, "उन्होंने मुझ पर भी हमला करने की कोशिश की लेकिन किसी ने उन्हें बताया कि मैं एक वकील हूं और फिर वे पीछे हट गए।"

उन्होंने दावा किया कि हमले के दौरान पुलिस अधिकारी मौजूद थे और प्रशासन पर भीड़ का समर्थन करने का आरोप लगाया, जिसका नेतृत्व स्थानीय हिंदुत्व नेता मुकेश भट कर रहे थे। नैनीताल के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) पंकज भट्ट ने मामले को शांत कराने के लिए जामा मस्जिद के शहर इमाम मुफ्ती आजम कादरी को बुलाया। उन्होंने पुलिस वाहन में लगे लाउडस्पीकर के जरिए भी भीड़ को संबोधित किया और पुलिस को अपना काम करने देने को कहा। इसके बाद गुस्साए प्रदर्शनकारी शांत हुए और अपने-अपने घरों की ओर जाने लगे। मुस्लिम समुदाय के सदस्यों ने कहा कि उन्हें विरोध के कारण तरावीह की नमाज (रमजान की विशेष नमाज) रोकनी पड़ी। उन्होंने कहा कि वकील और इमाम सहित करीब 10-12 लोग नमाज पढ़कर बाहर आ गए। उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि हंगामे के दौरान इमाम को किसी ने थप्पड़ मारा था।

© Copyright 2023. All Rights Reserved Powered by Vygr Media.