पश्चिम रेलवे ने मुंबई ट्रेनों के लिए रीयल-टाइम स्थान अपडेट प्रदान करने के लिए 'यात्री' ऐप लॉन्च किया

बुधवार को, वेस्टर्न रेलवे (डब्ल्यूआर) ने एक मोबाइल ऐप पेश किया, जो यात्रियों को अपने उपनगरीय नेटवर्क पर चलने वाली ट्रेनों की वर्तमान स्थिति को देखने देगा, जो दक्षिण मुंबई में चर्चगेट स्टेशन और पड़ोसी पालघर जिले में दहानू के बीच चलती है। जोनल रेलवे के अनुसार "यात्री" ऐप में कई अन्य अतिरिक्त कार्य भी शामिल हैं।

पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी सुमित ठाकुर की एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार, महाप्रबंधक अशोक कुमार मिश्रा ने चर्चगेट स्टेशन के समीप अन्य गणमान्य व्यक्तियों और रेलवे अधिकारियों के साथ आधिकारिक तौर पर ऐप लॉन्च किया।

पश्चिम रेलवे ने अपने सभी सबवे जीपीएस ट्रैकिंग उपकरणों के साथ स्थापित किए हैं, जिससे ऐप ट्रेनों के वर्तमान स्थानों को प्रदर्शित कर सकता है।

ठाकुर ने कहा, "सिर्फ तीन सरल चरणों में यात्री लाइव लोकेशन देख सकते हैं। यात्री सीधे मानचित्र पर निकटतम स्टेशनों को ढूंढ सकते हैं, स्रोत स्टेशन टाइप कर सकते हैं और अपनी पसंद की ट्रेन को ट्रैक कर सकते हैं ताकि वे अपनी यात्रा की योजना बनाने के लिए ट्रेन से कितने करीब या दूर हो सकते हैं।

उन्होंने आगे कहा कि यात्रियों को रीयल-टाइम ट्रेन अपडेट, घोषणाओं, सबसे हालिया समय सारिणी, मुख्य रेलवे स्टेशनों के नक्शे और उनकी सुविधाओं के बारे में सटीक जानकारी प्राप्त होगी। इसके अतिरिक्त, ऐप मुंबई मेट्रो सेवाओं और बसों के बारे में विवरण प्रदान करता है। इसमें एक ऐसा क्षेत्र भी है जहां उपयोगकर्ता प्रतिक्रिया छोड़ सकते हैं।

©️ Vygr Media Private Limited 2022. All Rights Reserved.