त्रिपुरा आने वाले किसी भी व्यक्ति के लिए कोविड-19 टेस्ट अनिवार्य, क्योंकि मामले नई ऊंचाई पर पहुंच गए हैं

एक वरिष्ठ स्वास्थ्य अधिकारी ने बुधवार को कहा कि उच्च सकारात्मक दर वाले राज्यों से आने वाले यात्रियों के लिए एक अनिवार्य कोविद परीक्षण आवश्यक होगा।

उन्होंने कहा कि ये राज्य तमिलनाडु, हिमाचल प्रदेश, गुजरात, केरल, दिल्ली, महाराष्ट्र और कर्नाटक हैं।

covid

अधिकारी ने कहा, "हवाईअड्डे, रेलवे स्टेशनों और चुराबाड़ी चेक गेट पर उनके आगमन पर, उच्च कोविद-सकारात्मकता दर वाले राज्यों से आने वाले सभी घरेलू यात्रियों का अनिवार्य रूप से परीक्षण किया जाना चाहिए।" उन्होंने कहा कि अस्पतालों में मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया गया है।

उन्होंने कहा कि स्क्रीनिंग हर सार्वजनिक स्थान पर भी आयोजित की जाएगी। प्राधिकरण ने कहा कि राज्य में 14 अप्रैल के बाद से 10 नए कोरोनावायरस मामले सामने आए हैं।

covid

उन्होंने कहा, "पांच गुना रणनीति - परीक्षण, ट्रैक, उपचार, टीका और COVID उचित व्यवहार पालन पर निरंतर ध्यान दिया जाएगा।" स्वास्थ्य और परिवार कल्याण विभाग द्वारा पहले ही लोगों को भीड़भाड़ वाले और खराब हवादार स्थानों से दूर रहने की सलाह देते हुए एक एडवाइजरी जारी की जा चुकी है।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा बुधवार को अपडेट किए गए आंकड़ों के अनुसार, भारत में कोरोनावायरस के कारण 10,542 नए संक्रमण दर्ज किए गए हैं, जबकि सक्रिय मामलों की संख्या बढ़कर 63,562 हो गई है। 38 नई मौतों के साथ मरने वालों की संख्या बढ़कर 5,31,190 हो गई है।

© Copyright 2023. All Rights Reserved Powered by Vygr Media.