इंस्टाग्राम रील्स को टिकटॉक की तरह एडिटेबल बना रहा है

इंस्टाग्राम पर रील्स में अब कई तरह की नई सुविधाएँ हैं। अब वीडियो संपादन प्रक्रिया पहले की तुलना में सरल हो गई है, अब यह उपयोगकर्ताओं को पहले से अपलोड की गई वीडियो क्लिप, ऑडियो, स्टिकर और टेक्स्ट ओवरले को एक ही समय में एक ही स्क्रीन पर संपादित करने की अनुमति देगा, बजाय इसके कि पिछली लंबी प्रक्रिया प्रत्येक अवस्था। टिकटॉक की तरह ही टाइमलाइन में भी अब एडिटिंग फंक्शन है। ऑडियो और वीडियो खंडों को संरेखित करने में इस सुविधा की सहायता के परिणामस्वरूप अधिक निर्बाध संक्रमण उत्पन्न होते हैं।

नए अपडेट में एक नया रील्स पेज जोड़ा गया है, जिससे यूजर्स ट्रेंडी वीडियो को जल्दी से पहचान सकेंगे। इससे वे गाने, हैशटैग के बारे में जान सकते हैं जो वर्तमान में इंस्टाग्राम पर ट्रेंड कर रहे हैं, साथ ही प्रत्येक वीडियो में ऑडियो की संख्या भी है। इस फीचर के तहत यूजर्स के लिए कंटेंट प्रोडक्शन के ज्यादा विकल्प उपलब्ध होंगे, जिसमें वे ऑडियो को बाद में इस्तेमाल के लिए सेव कर सकते हैं या तुरंत अपने वीडियो में अप्लाई कर सकते हैं।

इंस्टाग्राम सामग्री निर्माता अपने काम के प्रदर्शन को ट्रैक करने और अपने अनुयायियों के साथ संवाद करने के लिए बेहतर टूल तक पहुंच प्राप्त करेंगे। सबसे हालिया एनालिटिक्स डैशबोर्ड एक वीडियो के लिए औसत देखने का समय दिखाता है, साथ ही रीप्ले सहित दर्शकों द्वारा रील पर खर्च किए जाने वाले कुल समय को भी दिखाता है।

© Copyright 2023. All Rights Reserved Powered by Vygr Media.