चीनी फर्म ने पार्टी में किया 90 लाख डॉलर का ढेर, कर्मचारियों को लाखों में दिया बोनस

एक चीनी फर्म ध्यान का केंद्र बन गई जब एक क्लिप वायरल हो गई जिसमें दिखाया गया कि कंपनी अपने शीर्ष कलाकारों को साल के अंत में बोनस देने से पहले एक मंच पर US$9 मिलियन का ढेर लगा रही है।

हाल ही में यह बताया गया था कि चीनी कंपनी की एक असाधारण पार्टी थी जिसमें उनके कर्मचारियों के लिए बोनस के रूप में नकदी के पहाड़ थे। इसमें शामिल धनराशि इतनी अधिक थी कि नकदी ढेर हो गई और पहाड़ों में बन गई। इस घटना को सदमे और विस्मय दोनों के साथ-साथ कुछ आलोचनाओं का भी सामना करना पड़ा है।

30 अन्य बिक्री प्रबंधकों में से प्रत्येक ने कम से कम एक मिलियन युआन प्राप्त किए, जबकि शीर्ष तीन बिक्री प्रबंधकों में से प्रत्येक ने पांच मिलियन युआन (737,000 अमेरिकी डॉलर) प्राप्त किए। इसके अलावा, अनाम कर्मचारी ने दावा किया, कंपनी ने नकद गिनती प्रतियोगिता आयोजित की जिसमें कर्मचारियों ने यह देखने के लिए प्रतिस्पर्धा की कि वे कितने 100-युआन बिलों को एक निश्चित समय में गिन सकते हैं।

एक ओर तो इसे कंपनी की सफलता और अपने कर्मचारियों के लिए एक बड़े इनाम के संकेत के रूप में देखा जाता है। दूसरी ओर, कुछ लोगों ने इस तरह के भव्य खर्च की स्थिरता पर सवाल उठाते हुए धन के दिखावटी प्रदर्शन के बारे में चिंता व्यक्त की है।

इस घटना ने चीन में धन के असमान वितरण के बारे में व्यापक चर्चा छेड़ दी है। यह सच है कि देश आर्थिक उछाल का अनुभव कर रहा है, लेकिन यह भी सच है कि बहुत से लोग गुज़ारा करने के लिए संघर्ष कर रहे हैं। यह घटना विशेषाधिकार प्राप्त कुछ लोगों और उन लोगों के बीच के अंतर को उजागर करने का कार्य करती है जो इस नई समृद्धि के पुरस्कारों को प्राप्त करने में असमर्थ हैं।

© Vygr Media Private Limited 2022. All Rights Reserved.