ओला अब बेंगलुरु में पूरी तरह से इलेक्ट्रिक पैकेज डिलीवरी सेवा प्रदान करता है

भारतीय राइड-हेलिंग कंपनी ओला ने बेंगलुरु में 'ओला पार्सल' के लॉन्च के साथ पार्सल डिलीवरी सेवा बाजार में प्रवेश किया है। यह सेवा ओला के इलेक्ट्रिक स्कूटरों के बेड़े का उपयोग करेगी और ग्राहकों से 5 किमी के लिए 25 रुपये का शुल्क लेगी, लंबी दूरी के लिए कीमतें बढ़ जाएंगी।

आने वाले महीनों में, ओला पूरे बेंगलुरु में सेवा शुरू करने और इसे अधिक शहरों तक विस्तारित करने का इरादा रखती है। पोर्टर, स्विगी जिनी, उबर और डंज़ो कुछ ऐसी कंपनियां हैं जो अब इंट्रा-सिटी पार्सल डिलीवरी बाजार पर हावी हैं। पिछले साल, ओला के प्रतिस्पर्धी उबर ने भी अपनी पार्सल डिलीवरी सेवा, उबर कनेक्ट की शुरुआत की थी।

बाज़ार में मौजूदा खिलाड़ी भी इलेक्ट्रिक वाहनों (ईवी) की ओर रुख कर रहे हैं, पोर्टर ने विभिन्न शहरों में लगभग 3,500 ईवी को शामिल किया है। उबर ने दिल्ली में 10,000 ईवी दोपहिया वाहनों के लिए ज़िप इलेक्ट्रिक के साथ साझेदारी की है और ईवी वित्तपोषण के लिए सिडबी के साथ साझेदारी की घोषणा की है।

ओला अपने व्यापार क्षेत्रों का विस्तार कर रहा है, हाल ही में खाद्य वितरण सेवाओं के लिए सरकार समर्थित ओपन नेटवर्क फॉर डिजिटल कॉमर्स (ओएनडीसी) में शामिल हुआ है और 2022 में 10 मिनट की किराने की डिलीवरी के साथ अपने क्लाउड किचन व्यवसाय को एकीकृत करने की योजना बना रहा है। ओला कैब्स ने भी अपनी बाइक फिर से शुरू की है टैक्सी सेवाएँ, विशेष रूप से बेंगलुरु में ओला इलेक्ट्रिक के S1 स्कूटर का उपयोग करती हैं।

© Copyright 2023. All Rights Reserved Powered by Vygr Media.