बास्केटबॉल खिलाड़ी माइकल जॉर्डन के स्नीकर्स 2.2 मिलियन डॉलर में बिके

1998 एनबीए फाइनल के दौरान बास्केटबॉल दिग्गज माइकल जॉर्डन द्वारा पहने गए स्नीकर्स की एक जोड़ी न्यूयॉर्क में एक नीलामी में $ 2.2 मिलियन (लगभग ई 2 मिलियन) में बेची गई है, जिससे यह अब तक बिकने वाले स्पोर्ट्स जूते की सबसे महंगी जोड़ी बन गई है। नीलामी घर सोथबी ने घोषणा की कि इस बिक्री ने 2021 में स्थापित पिछले रिकॉर्ड को तोड़ दिया जब एयर जॉर्डन की एक और जोड़ी $ 1.5 मिलियन में बिकी।सोथबी के स्ट्रीटवियर और आधुनिक संग्रहणीय पदार्थों के प्रमुख, ब्रह्म वाच्टर ने कहा कि यह बिक्री माइकल जॉर्डन की खेल यादगार वस्तुओं की स्थायी लोकप्रियता का प्रमाण है। स्नीकर्स, जिन पर जॉर्डन द्वारा हस्ताक्षर किए गए थे, कथित तौर पर खेल के बाद एक बॉल-बॉय को दिए गए थे, हालांकि विक्रेता जूते का मूल प्राप्तकर्ता नहीं था। खरीदार के बारे में विवरण का खुलासा नहीं किया गया है।

Michael Jordan sneakers

हाल ही में बेचे गए स्नीकर्स, जो बास्केटबॉल के दिग्गज माइकल जॉर्डन द्वारा 1998 एनबीए फाइनल के गेम 2 के दौरान पहने गए थे, ने एक नया विश्व रिकॉर्ड बनाया है, लेकिन $ 4 मिलियन की अनुमानित कीमत से कम हो गया है। प्रशिक्षक, जिन्हें उनके काले और लाल रंग के कारण "ब्रेड" उपनाम दिया गया था, महत्वपूर्ण हैं क्योंकि वे जॉर्डन द्वारा अपने छठे और अंतिम एनबीए चैम्पियनशिप खिताब के दौरान पहने गए थे। 

Michael Jordan

जॉर्डन, जो वर्तमान में 60 वर्ष का है, ने अपने बास्केटबॉल करियर का अधिकांश हिस्सा शिकागो बुल्स के लिए खेलते हुए बिताया, और उनके सभी छह चैम्पियनशिप खिताब टीम के साथ जीते गए। स्नीकर्स की जोड़ी जॉर्डन द्वारा 1998 में यूटा जैज पर बुल्स की 93-88 की जीत के दूसरे हाफ के दौरान पहनी गई थी। उस गेम के फाइनल को लोकप्रिय ईएसपीएन / नेटफ्लिक्स वृत्तचित्र श्रृंखला "द लास्ट डांस" में चित्रित किया गया है। यह बताया गया है कि नाइकी अभी भी बास्केटबॉल से सेवानिवृत्ति के बाद भी अपनी एयर जॉर्डन श्रृंखला के स्नीकर्स की बिक्री से रॉयल्टी में जॉर्डन को लाखों डॉलर का भुगतान करता है।

Michael Jordan sneakers

©️ Vygr Media Private Limited 2022. All Rights Reserved.