अक्षय कुमार भारत लौट रहे हैं- कनाडा की नागरिकता छोड़ दी है

बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार, जिनकी अक्सर कनाडाई नागरिक होने के कारण आलोचना की जाती है, ने कहा कि भारत उनके लिए सब कुछ है और उन्होंने पासपोर्ट बदलने के लिए आवेदन किया है।

"भारत मेरे लिए सब कुछ है... मैंने जो कुछ भी कमाया है, जो कुछ भी पाया है, यहीं से पाया है। और मैं सौभाग्यशाली हूं कि मुझे वापस देने का मौका मिला है। आपको बुरा लगता है जब लोग बिना कुछ जाने कुछ भी कहते हैं..., "55 वर्षीय स्टार ने कहा।

अक्षय कुमार का जन्म 1967 में भारत में हुआ था और उन्होंने 1990 के दशक में बॉलीवुड में एक अभिनेता के रूप में अपना करियर शुरू किया था।
Photo:  Akshay Kumar
2003 में, उन्हें कनाडा की नागरिकता प्रदान की गई और तब से, उन्होंने भारत और कनाडा दोनों में दोहरी नागरिकता बनाए रखी है। वर्षों से, अक्षय कुमार भारत के लिए अपने प्यार के बारे में मुखर रहे हैं और उन्होंने देश में सामाजिक और सांस्कृतिक पहलों में सक्रिय रूप से भाग लिया है। हाल के वर्षों में, भारतीय संस्कृति में एक प्रमुख व्यक्ति होते हुए भी कनाडा की नागरिकता रखने के लिए अक्षय कुमार की कुछ आलोचना हुई है।

इस आलोचना के जवाब में अक्षय कुमार ने घोषणा की है कि वह अपनी कनाडा की नागरिकता छोड़कर भारत लौट रहे हैं। उन्होंने कहा कि वह अपनी भारतीय नागरिकता को सबसे अधिक महत्व देते हैं और देश की वृद्धि और विकास में योगदान देना चाहते हैं। अक्षय कुमार के फैसले की भारत में कई लोगों ने प्रशंसा की है, जो इसे देशभक्ति और देश के प्रति वफादारी के संकेत के रूप में देखते हैं।

अक्षय कुमार का यह कदम भारत में अन्य प्रमुख हस्तियों को भी अपनी नागरिकता की स्थिति का पुनर्मूल्यांकन करने और किसी अन्य देश के मुकाबले भारत से अपने संबंध को प्राथमिकता देने के लिए प्रेरित कर सकता है।

 

© Vygr Media Private Limited 2022. All Rights Reserved.